अब प्राइवेट ढाबों पर रोकी रोडवेज बस तो चालक पर होगी कार्रवाई

Edited By Isha, Updated: 24 Oct, 2019 10:50 AM

now roadways bus stopped on private dhabas

दिल्ली-चंडीगढ़ रूट पर सफर के दौरान प्राइवेट ढाबों पर रोडवेज की बस को रोकने वाले चालक व परिचालकों पर गाज गिर सकती है। मुख्यालय से मिली शिकायत के बाद सोनीपत रोडवेज प्रशासन ने चालक व

सोनीपत(स.ह.): दिल्ली-चंडीगढ़ रूट पर सफर के दौरान प्राइवेट ढाबों पर रोडवेज की बस को रोकने वाले चालक व परिचालकों पर गाज गिर सकती है। मुख्यालय से मिली शिकायत के बाद सोनीपत रोडवेज प्रशासन ने चालक व परिचालकों को सख्त निर्देश जारी किए हैं कि अगर अब प्राइवेट ढाबों पर बस रोकी गई तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 

दरअसल, दिल्ली-चंडीगढ़ के लम्बे रूट पर कई रोडवेज चालक बसों को पिपली के नजदीक जी.टी.रोड पर बने निजी ढाबों पर चाय-नाश्ते व भोजन करने के लिए बस को खड़ा कर देते हैं। जिसके चलते एक तरफ जहां बस यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो जाता है, वहीं यात्रियों को वहां भोजन करने या फिर अन्य सामान खरीदने पर अपनी जेब भी ढीली करनी पड़ती है। इस संबंध में रोडवेज मुख्यालय से भी शिकायत हुई है। ऐसे में विभाग ने अब चालकों व परिचालकों को ऐसा न करने के सख्त हिदायत दी है। 

राज्य परिवहन द्वारा अधिकृत ढाबों पर ही रोकी जा सकती है रोडवेज की बसें 
नियमों के अनुसार रोडवेज चालक सफर के दौरान सिर्फ राज्य परिवहन द्वारा अधिकृत ढाबों पर ही बस को रोक सकता है। प्राइवेट ढाबों पर बस रोकने से बस यात्रियों को काफी दिक्कत झेलनी पड़ती है। दरअसल, अगर सफर के दौरान प्राइवेट ढाबे पर खाने की गुणवत्ता बेहतर नहीं होती तो उस पर कार्रवाई करने में रोडवेज विभाग को परेशानी आती है। जबकि अगर राज्य परिवहन द्वारा अधिकृत ढाबों पर गुणवत्ता या रेट से संबंधित कोई शिकायत मिलती है तो रोडवेज विभाग तुरन्त कार्रवाई कर यात्री को राहत दे सकता है। प्राइवेट ढाबों पर बस यात्रियों से सामान की अधिक कीमत भी वसूली जाती है। इससे उन्हें सफर का आर्थिक बोझ भी अधिक उठाना पड़ता है। 

सीट शैड्यूल पर भी सख्त हुआ रोडवेज विभाग 
वहीं दूसरी तरफ सरकार द्वारा जारी किए गए नए बस शैड्यूल की अवहेलना करने वाले परिचालकों के खिलाफ भी रोडवेज विभाग सख्त होता नजर आ रहा है। रोडवेज की तरफ से परिचालकों को सख्त निर्देश जारी किए हैं कि अगर किसी भी यात्री को सीट नम्बर -1 से उठाया गया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। नए सीट शैड्यूल के हिसाब से परिचालक के लिए सीट नम्बर -41 निर्धारित की गई है।  नए आदेशों में परिचालक सीट नम्बर -41 पर ही बैठ सकता है। चंद दिनों पहले ही सरकार ने नया सीट शैड्यूल जारी किया है, जिसके अंतर्गत परिचालक के लिए सीट नम्बर -41 निर्धारित की गई है, परन्तु अब तक कई शिकायतें सामने आ रही हैं, जिनमें सीट नम्बर -1 से यात्रियों को उठाने की बात कही गई है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!