Haryana TOP 10 : सीएम मनोहर लाल, संघ प्रमुख मोहन भागवत और राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय कुरूक्षेत्र में श्री कृष्ण के विराट स्वरूप का करेंगे लोकार्पण, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 30 Jun, 2022 07:05 AM

haryana top 10 read top news of haryana

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज कुरूक्षेत्र में श्री कृष्ण के विराट स्वरूप का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान उनके साथ इस समारोह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और स्वामी ज्ञानानंद महाराज भी मुख्य तौर पर उपस्थित होंगे।

डेस्क : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज कुरूक्षेत्र में श्री कृष्ण के विराट स्वरूप का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान उनके साथ इस समारोह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और स्वामी ज्ञानानंद महाराज भी मुख्य तौर पर उपस्थित होंगे। सीएम मनोहर लाल श्री कृष्ण के 40 फीट ऊंचे विराट स्वरूप के जरिए धर्मनगरी कुरूक्षेत्र को एक अलग पहचान देंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री गीता ज्ञान संस्थान में एक सेमिनार को भी संबोधित करेंगे। 

श्री कृष्ण के 40 फीट ऊंचे विराट स्वरूप से कुरुक्षेत्र को मिलेगी नई पहचान

भगवद्गीता की प्राकट्य स्थली ज्योतिसर में भगवान श्री कृष्ण के 40 फीट ऊंचे विराट स्वरूप का लोकार्पण  किया जाएगा। ज्योतिसर में लगभग 10 करोड़ की लागत से बने 5 टन वजनी अष्टधातु के 40 फुट ऊंचे विराट स्वरूप के लिए 10 फीट ऊंचा प्लेटफार्म बनाया गया है। स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने बताया  कि ज्योतिसर आने वाले श्रद्धालु इस विराट स्वरूप के दर्शन कर ऐतिहासिक प्रेरणा लेंगे।  

मानसून को लेकर हरियाणा के लोगों के लिए खुशखबरी, आज बदलेगा मौसम का मिजाज

हरियाणा में पिछले 2 दिनों से गर्मी लगातार बढ़ रही है।  हिसार में तापमान 42 डिग्री पहुंच गया है। मौसम विभाग का कहना है कि 29 और 30 को मानसून की बारिश आएगी इससे लोगों को राहत मिलेगी, वहीं हिसार के चौधरी हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के वैज्ञानिक डा. एमएल खीचड़ ने बताया है कि कि अगले कुछ घंटो मानसून की बारिश से लोगों को राहत मिलेगी।

किसानों के लिए खुशखबरी, चीनी मिलों द्वारा जल्द ही किया जाएगा बकाये का भुगतान

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि सभी सहकारी चीनी मिलों की ओर से लगभग 314 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान 5 जुलाई तक कर दिया जाएगा। इसी प्रकार, निजी मिलें भी बकाया राशि का भुगतान जल्द ही करेंगी। संजीव कौशल ने निर्देश दिए कि मिलों की ओर से बकाया राशि का भुगतान निश्चित समयावधि में हो जाना चाहिए। मुख्य सचिव ने मिलों के रख-रखाव और उनकी कार्यप्रणाली की भी बिंदुवार समीक्षा की।

निगम चुनाव की तैयारियों के लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं की ली बैठक

निकाय चुनावों में पार्टी को मिली जीत के सप्ताह भर बाद ही हरियाणा भारतीय जनता पार्टी आगामी निगम चुनावों की तैयारी में जुट गई है। इसी संबंध में बुधवार को गुरुग्राम स्थित पार्टी कार्यालय गुरुकमल में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। खुद प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और संगठन मंत्री रविंद्र राजू ने कार्यकर्ताओं को जीत के मंत्र दिए। 

उदयपुर की घटना पर बबीता फोगाट का ट्वीट, बोली- हिन्दुस्तान में हिन्दुओं की जान मायने रखती है

राजस्थान के उदयपुर में एक युवक की तालिबानी तरीके से हत्या करने के मामले में राजस्थान पुलिस और प्रदेश की गहलोत सरकार पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के बाद बीजेपी नेत्री और रेसलर बबीता फोगाट ने भी इस घटना को लेकर एक के बाद कई ट्वीट किए। एक ट्वीट करते हुए बबीता ने लिखा कि, ‘ये मेरा हिन्दुस्तान है ! यहाँ हिन्दुओं की जान मायने रखती है।

School Reopen: ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद 1 जुलाई से खुल रहे हैं स्कूल

ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद 1 जुलाई, 2022 हरियाणा में स्कूलों का समय सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक रहेगा। इस संंबध में विद्यालय शिक्षा निदेशालय में नोटिस जारी कर दिया है, जिसमें बताया गया है कि स्कूल की टाइमिंग बच्चों और अध्यापकों के लिए एक ही रहेगी। 

डाकघर के स्टाफ का कारनामा, फर्जी हस्ताक्षर कर ग्रामीणों के 11 लाख रुपए उड़ाए

जींद जिले के इटल कला गांव में डाकघर के बीपीओ और एसीपी ने मिलकर ग्रामीणों को लाखों रुपए की चपत लगा दी। दोनों ने ग्रामीणों के फर्जी हस्ताक्षर कर 21 लोगों के बैंक खातों से 11 लाख रुपए निकाल लिए। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने राजपुरा भैण निवासी बीपीओ रोहित और एसीपी कुलदीप के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

बेखौफ हुए चोर, घर के बाहर खड़ी क्रेटा गाड़ी को चुटकियों में चुराकर हुए फरार

चोर आए दिन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं ताजा मामला पानीपत के पॉश इलाके सेक्टर-12 का है जहां घर के बाहर खड़ी क्रेटा गाड़ी को बेखौफ चोर चुराकर भाग गए। बताया जा रहा है कि शातिर चोरों ने पहले घर के आस पास अपनी गाड़ी से रेकी कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। वहीं चोरी की पूरी वारदात घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

उधार दिए 2 लाख रुपए वापस मांगना फौजी जीजा को पड़ा महंगा, साले ने उतारा मौत के घाट

हरियाणा के गुरूग्राम में उधार दिए हुए पैसे वापस मांगने पर एक युवक ने अपने जीजा को गोली मार मौत के घाट उतार दिया। गुरुग्राम की  क्राइम ब्रांच के खुलासे के अनुसार आरोपी साले ने ही 26 जून की रात फौजी जीजा की हत्या की थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी नवीन को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में हत्यारोपी नवीन ने खुलासा किया कि जीजा हरेंद्र ने उसकी छोटी बहन की शादी के लिए दो लाख रुपये उधार दिए थे। 

हर की पौड़ी पर स्टंट करने वाली दादी के कुछ समय पहले ही हुए घुटने चेंज

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला हरिद्वार के हर की पौड़ी से 40 फुट गहरे पानी में छलांग लगा रही है और तैराकी करती हुई सकुशल पहुंचती है। ये बुजुर्ग महिला सोनीपत के बंदे पुर की रहने वाली 75 वर्षीय ओमवती है और इनके किस्से सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!