दिल्ली में दोबारा शुरू होगा किसान आंदोलन, सरकार पर लग रहे वायदा खिलाफी के आरोप

Edited By Vivek Rai, Updated: 18 May, 2022 03:34 PM

farmers movement will start again in delhi against central government

केंद्र सरकार पर वायदा खिलाफी के आरोप लगाते हुए किसान एक बार फिर से राजधानी दिल्ली में आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। हरिद्वार में होने वाले किसान सम्मेलन में इसे लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

करनाल(ब्यूरो): केंद्र सरकार पर वायदा खिलाफी के आरोप लगाते हुए किसान एक बार फिर से राजधानी दिल्ली में आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। हरिद्वार में होने वाले किसान सम्मेलन में इसे लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

दिल्ली में व्यापक स्तर पर दोबारा शुरू होगा किसान आंदोलन

यह जानकारी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दी। टिकैत करनाल के गांव सौंकड़ा में एक दिवसीय अधिवेशन में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के साथ वायदा खिलाफी की है। इसलिए जल्द ही दिल्ली में व्यापक स्तर पर किसान आंदोलन दोबारा शुरू किया जाएगा। फिलहाल इसकी रूपरेखा बनाई जा रही है और हरिद्वार में होने वाले किसान सम्मेलन में आंदोलन को लेकर रणनीति तय की जाएगी। टिकैत ने कहा कि यह सम्मेलन अगले माह जून में आयोजित किया जाएगा। इसमें तय होगा कि किसान आंदोलन कब शुरू किया जाए।

पंजाब के किसानों की मांग पर भी बोले टिकैत

 पंजाब में किसानों के बोनस को लेकर चल रहे प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले किसानों से जो वायदे किए थे, उन्हें अब आप पूरा नहीं कर रही है। किसानों ने गेहूं की फसल पर प्रति क्विंटल 500 रुपये का बोनस मांगा था। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सहमति भी जताई थी, लेकिन इसे लेकर अब तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। इसी के साथ पंजाब के किसानों की मांग है कि उन्हें बासमती और मूंग की फसल पर एमएसपी देने का नोटिफिकेशन जारी किया जाए। इसके अलावा बिजली के प्रीपेड मीटर नहीं लगने चाहिए। राकेश टिकैत ने कहा कि बीकेयू किसानों के साथ हर मोर्चे पर खड़ी रहेगी। वहीं यूनीयन में फूट पड़ने के सवाल पर टिकैत ने कहा कि इससे कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!