हरियाणा : हादसे में घायल नितेश ने नहीं मानी हार, बैडमिंटन खिलाड़ी ने पैरालंपिक में जीता Gold...लौटने पर हुआ स्वागत

Edited By Manisha rana, Updated: 08 Sep, 2024 11:43 AM

badminton player nitesh won gold in paralympics

पैरालम्पिक में देश की शान बढ़ाने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी नितेश कुमार का एच एल सिटी में जोरदार स्वागत किया गया। एच एल सिटी की शाईनिंग स्टार बैडमिंटन एकेडमी में ही नितेश कुमार ट्रेनिंग लेते हैं और एनसीआर वन सोसायटी में रहते हैं। पहली बार अपनी एकेडमी में...

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : पैरालम्पिक में देश की शान बढ़ाने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी नितेश कुमार का एच एल सिटी में जोरदार स्वागत किया गया। एच एल सिटी की शाईनिंग स्टार बैडमिंटन एकेडमी में ही नितेश कुमार ट्रेनिंग लेते हैं और एनसीआर वन सोसायटी में रहते हैं। पहली बार अपनी एकेडमी में पहुंचे नितेश का साथी खिलाडि़यों, कोच और एकेडमी संचालकों ने जोरदार स्वागत किया। खिलाड़ियों ने तालियां बजाकर, फूलमाला पहना और मिठाई खिलाकर नितेश का स्वागत किया। नितेश की उपलब्धि से बेहद खुश एच एल सिटी के निदेशक राकेश जून ने एकेडमी के सैंकड़ों खिलाड़ियों की एक महीने की करीबन 37 लाख रूपए की फीस माफ कर दी। उन्होंने कहा कि नितेश कुमार पर पूरे देश को नाज है और उनकी उपलब्धि से प्रभावित होकर एकेडमी के खिलाड़ी देश के लिए पदकों की झड़ी लगा देंगे।

PunjabKesari

ब्रिटेन के डैनियल को हराकर जीता Gold 

2009 में हुए एक सड़क हादसे में नितेश घायल हो गए थे, लेकिन इसके बावजूद नितेश ने कभी हौंसला नहीं हारा और लगातार पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी के तौर पर देश के लिए मेंडल बटोरते रहे। नितेश ने पैरालम्पिक के फाइनल मैच में ब्रिटेन के डैनियल को हराकर गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने शाईनिंग स्टार एकेडमी की निदेशिका शैलजा जून का आभार भी प्रकट किया और कहा कि उन्होंने हमेशा उन्हे मोटिवेट किया है। नितेश ने साथी खिलाड़ियों को कहा कि उन्हें अपना खेल इन्जाय करना चाहिए, तभी वह अपने खेल को लग्न और मन से खेलेंगे जिसके बाद सफलता निश्चित तौर पर हासिल होगी। नितेश कुमार ने भारत सरकार की टॉप्स स्कीम को भी खिलाड़ियों के लिए बेहद खास बताया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार ने खिलाडि़यों का हर स्तर पर हौसला बढ़ाया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!