अवैध खनन के खिलाफ विभाग की कार्रवाई, बजरी-पत्थर से भरे 5 ट्रैक्टर-ट्रॉली व एक ट्रक कब्जे में लिए

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 22 Sep, 2022 08:11 PM

action against illegal mining 5 tractor trolley and one truck seized

कार्रवाई सुबह करीब 6 बजे तीन दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों की मौजूदगी की गई। टीम ने पहले नांगल चौधरी क्षेत्र व बाद में निजामपुर क्षेत्र में दबिश दी।

नारनौल(भालेंद्र यादव): नांगल चौधरी क्षेत्र में अवैध माइनिंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए वन, खनन विभाग और एसडीएम मनोज कुमार की टीम ने  बजरी से भरे पांच ट्रैक्टर ट्राली  व एक पत्थर से भरे हुए ट्रक को अपने कब्जे में लिया है। यह कार्रवाई सुबह करीब 6 बजे तीन दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों की मौजूदगी की गई। टीम ने पहले नांगल चौधरी क्षेत्र व बाद में निजामपुर क्षेत्र में दबिश दी। जानकारी के अनुसार अवैध पत्थर व बजरी सप्लाई करने वाले दलालों को संयुक्त टीम के आने की भनक लग गई थी। इस वजह से टीम को इस ऑपरेशन में पूरी तरह से कामयाबी नहीं मिल पाई है।

 

PunjabKesari

 

कार्रवाई करने गई टीम की जानकारी लीक होने से सफल नहीं हुआ ऑपरेशन

 

खनन पर कार्रवाई करने के लिए जैसे ही टीम ने क्षेत्र में दस्तक दी, तो माफिया चौकन्ने हो गए। उनके द्वारा यह जानकारी अवैध बजरी से भरे अन्य ट्रैक्टर-ट्राली संचालकों को दी गई। इसके चलते ज्यादातर माफिया अपना रास्ता बदलते हुए ट्रैक्टर-ट्रालियों को लेकर राजस्थान की सीमा में जा घुसे। इस बीच टीम को पांच ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ ही एक ट्रक को पकड़ने में सफलता मिली है।

 

PunjabKesari

 

दलाल के जरिए आसानी से खनन सामग्री लेकर निकल जाते हैं माफिया

 

जानकारी के अनुसार अवैध बजरी सप्लाई करने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉली राजस्थान के टीबा बसई से बजरी उपलब्ध करवाते हुए, हरियाणा के गांव दनचौली, धानोता व हसनपुर होते हुए नारनौल में प्रवेश कर जाते हैं। इस दौरान दलाल द्वारा मोटरसाईकिल पर सवार होकर फोन के जरिए संबंधित विभाग की जानकारी जुटाते हुए पल-पल की सूचना चालकों दी जाती है। इस तरह अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक अपनी मंजिल पर पहुंच जाते हैं। हालांकि समय-समय पर वन व माइनिंग विभाग के अधिकारियों के द्वारा कार्रवाई भी की जाती है। इस सब के चलते आज भी अवैध बजरी व खनन माफियाओं के हौसले बुलंद है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!