नेपाल की नाबालिग लड़की को लेने पहुंचे परिजन, बहला फुसला कर भारत लेकर आया था नेपाली युवक

Edited By Vivek Rai, Updated: 24 Jun, 2022 05:40 PM

minor girl from nepal handed over to parents was hostage in ambala

अंबाला से पिछले दिनों रेस्क्यू की गई नाबालिग नेपाली लड़की को शुक्रवार को अंबाला चाईल्ड वेलफेयर कमेटी ने नेपाल से आए प्रतिनधि मंडल व उसके परिवार को सौंप दिया। इसके लिए नेपाली प्रतिनिधि मंडल ने भारत का धन्यवाद किया।

अंबाला(अमन): अंबाला से पिछले दिनों रेस्क्यू की गई नाबालिग नेपाली लड़की को शुक्रवार को अंबाला चाईल्ड वेलफेयर कमेटी ने नेपाल से आए प्रतिनधि मंडल व उसके परिवार को सौंप दिया। इसके लिए नेपाली प्रतिनिधि मंडल ने भारत का धन्यवाद किया। नेपाल पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने बताया कि डेढ़ महीने पहले आरोपी दिनेश मंडल बच्ची को भगाकर भारत लाया था। आरोपी पहले भी गरीब परिवारों को अपनी झूठी बातों में फंसाकर उनके बच्चे अगवा कर चुका है।

पहले भी कई लड़कियों को भगाकर भारत ला चुका है आरोपी

गौरतलब है कि 17 जून की रात अंबाला में चाइल्ड वेलफेयर कमेटी द्वारा टीम बनाकर नेपाल की 15 वर्षीय नाबालिग को रेस्क्यू किया गया था। लड़की को अंबाला के गांव जलबेडा स्थित एक पोल्ट्री फार्म पर जबरदस्ती रखा गया था। नाबालिग को भारत लाने का आरोपी नेपाल का रहने वाला दिनेश मंडल है। बताया जा रहा है कि आरोपी पहले भी कई लड़कियों को बहला फुसलाकर नेपाल से भारत ला चुका है। नेपाल से आज पुलिस अधिकारी, एनसीआरसी, एनजीओ टीम का एक 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल लड़की को लेने भारत पहुंचा। जिनके सामने रेस्क्यू की गई नाबालिग लड़की को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी द्वारा परिवार को हैंडओवर किया गया।

युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन रंजिता सचदेवा ने बताया कि नेपाल से आई सूचना के आधार पर 17 जून को गांव जलबेड़ा से एक नाबालिग लड़की को रेस्क्यू किया गया था। आरोपी दिनेश मंडल लड़कियों को बहला फुसलाकर भारत लाने का घिनौना काम करता है, लेकिन हमें खुशी है इस बच्ची को हमने बचा लिया। मामले की जांच कर रही सब इंस्पेक्टर सुरेखा ने बताया कि सीडब्ल्यूसी की शिकायत पर आरोपी दिनेश के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी पर नेपाल में भी मानव तस्करी के कई मामले पहले से दर्ज है। अंबाला पुलिस आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!