Haryana TOP 10: निकाय चुनाव में मतगणना का दिन, शुरू हुई वोटों की गिनती , पढ़े हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 22 Jun, 2022 08:27 AM

haryana top 10 voting of local body elections in haryana read more

Haryana TOP 10: निकाय चुनाव में मतगणना का दिन, 8 बजे शुरू होगी वोटों की गिनती , पढ़े हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

डेस्क : हरियाणा के 46 निकायों के लिए मतगणना शुरू हो जाएगी। 19 जून को प्रदेश की 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिकाओं के लिए वोटिंग हुई थी। नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए 185 उम्मीदवार और नगर पालिकाओं में 220 प्रत्याशी अध्यक्ष पद की रेस में है। वोटिंग के बाद 405 अध्यक्ष पदों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। कांग्रेस को छोड़कर प्रदेश की सभी पार्टियां सिंबल पर चुनाव लड़ रही हैं।

नगरीय निकाय चुनाव में दांव पर लगी है 3,498 उम्मीदवारों की किस्मत

प्रदेश की 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिकाओं के लिए कुल 3498 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है। इनमें 2087 पुरुष प्रत्याशी और 1411 महिला उम्मीदवारों शामिल हैं। मतणना को लेकर सभी तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई थी। 

‘अग्निपथ’ पर बड़ा खुलासा, 1983 में भी अग्निपथ जैसी योजना लागू करने की थी सिफारिश

सेना से रिटायर्ड कैप्टन बी एस पोसवाल ने कहा कि इससे पहले 1983 में भी अग्निपथ जैसी योजना को लागू करने की सिफारिशें की गई थी, लेकिन सेना के विरोध पर ऐसा नहीं हो पाया था। आर्मी में लंबे समय तक सेवाएं देने वाले पूर्व कैप्टन पोसवाल ने अग्निपथ को देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बताया है। उनका मानना है कि भले ही इससे युवाओं को रोजगार मिले लेकिन देश की सुरक्षा के लिए यह सही कदम नहीं है।

कांग्रेस के उदयभान पर कुलदीप बिश्नोई का वार, बोले- विधानसभा की जनता भी नहीं करती उन्हे पसंद

राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग करने के बाद खुलकर कांग्रेस का विरोध करने वाले कुलदीप बिश्नोई ने अब हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदय भान पर निशाना साधा है। बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जिस व्यक्ति के हाथों में प्रदेश की बागडोर सौंपी है, वह शख्स प्रदेश की जनता में कोई पकड़ नहीं रखते। वे कोई विश्वसनीय चेहरा नहीं है। उनकी विधानसभा की जनता तक उन्हें पसंद नहीं करती। कांग्रेस आलाकमान के इस गलत फैसले के कारण राहुल गांधी से मिलना चाहता था। 

अग्निवीरों के लिए घोषणा करने वाले मुख्यमंत्री क्या 4 साल बाद भी सीएम पद पर रहेंगे तैनात- गोगी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सेना से रिटायर होने वाले अग्निवीरों को ग्रुप-सी और हरियाणा पुलिस में नौकरी देने की गारंटी देने पर प्रदेश में सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। असंध से कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने भी सीएम की इस घोषणा पर कई सवाल खड़े किए हैं। गोगी ने कहा कि इस साल सेना में भर्ती होने वाले अग्निवीर जब 4 साल बाद रिटायर होंगे तो क्या तब तक मनोहर लाल हरियाणा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। 

BJP सांसद का बयान, बोले- युवाओ को नशे से बचाने के लिए अग्निपथ योजना का पड़ी जरूरत

बलात्कारी और हत्यारे बन रहे युवाओं को अपराध से बचाने के लिए सरकार ने अग्निपथ योजना को लागू करने की जरूरत समझी। यह कहना है भाजपा के राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा का उनका मानना है कि हर मिनट में युवा अपराधी हो रहे हैं ऐसे में यदि 50,000 युवा भी संस्कारी बन जाए तो देश के लिए बहुत बड़ी पूंजी होगी।  अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भाजपा सांसद रामचंद्र जांगड़ा रोहतक के राजीव गांधी स्टेडियम में पहुंचे थे। उन्होंने यह भी दावा किया है कि वह अपने पौत्र को प्राथमिकता के आधार पर अग्नीपथ योजना के तहत सेना में भर्ती करवाएंगे।

 

गृहमंत्री विज के हस्तक्षेप के बाद भारत लाया गया ऑस्ट्रेलिया में बैठा यमुनानगर का युवक

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने उनके जनता दरबार में यमुनानगर से आई एक वृद्ध महिला की पीड़ा सुन कर यमुनानगर हुड्डा पुलिस चौकी में तैनात एक सब-इंस्पेक्टर वेद पाल् को 3 अप्रैल को आदेश दिए थे कि ऑस्ट्रेलिया में उनके दामाद राजेंद्र सिंह आनंद की गिरफ्तारी के लिए वह भारत स्थित ऑस्ट्रेलिया के दूतावास से संपर्क करे और उनके सहयोग से इसे ऑस्ट्रेलिया से गिरफ्तार कर भारत लेकर आए। आखिरकार मंगलवार को इम्मीग्रेशन विभाग ने राजेंद्र सिंह को पकड़ कर यमुनानगर पुलिस को हैंड ओवर कर दिया है। 

साइबर ठगों की पुलिस को चुनौती, इंस्पेक्टर को बनाया निशाना

लोगों को चपत लगाने के लिए साइबर ठग अब पुलिस नंबर का इस्तेमाल करने लगे हैं। ऐसा ही मामला सेक्टर 40 थाना क्षेत्र का है। जिसमें साइबर ठगों द्वारा थाना प्रबंधक के नंबर को ही यूज कर मामला रफा दफा करने की एवज में लोगों से रुपये मांगने की बात सामने आई है। इस बाबत थाना प्रबंधक ने शिकायत देकर आरोपियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। 

बच्ची को पालना नहीं चाहती थी, इसलिए दुपट्टे से गला घोंटकर उतारा मौत के घाट

हरियाणा के करनाल में एक मां ने अपनी 7 महीने की बच्ची की चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद फोन कर पुलिस को हादसे की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। परिजनों के बयान पर बच्चे की मां के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल बच्ची का पोस्टमार्टम  करवाया जा रहा है।

नकली नोट के बदले सामान देने से मना किया तो लाठी-डंडों से बोला हमला, दुकानदार की हुई मौत

फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में तीन-चार युवकों ने एक व्यक्ति पर लाठी डंडों से हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। ज्यादा चोट लगने के चलते घायल व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हत्या की जगह का मुआयना किया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। व्यक्ति पर हमला करने वाले युवक एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं।

शराब के नशे में पानी की टंकी पर चढ़ा बुजुर्ग, शोले के वीरू की तरह कई घंटे किया ड्रामा

छावनी की रेलवे कॉलोनी में बनी पानी की टंकी का नजारा आज हिंदी फिल्म शोले के रामगढ़ की टंकी जैसा बना गया। लेकिन फर्क सिर्फ इतना रहा कि शोले में वीरू अपनी बसंती के लिए टंकी पर चढ़ा था, वहीं अंबाला में एक व्यक्ति शराब के नशे में टंकी पर चढ़ गया। रेलवे कॉलोनी में रहने वाला 60 वर्षीय बुजुर्ग शराब के नशे में परिजनों से झगड़ा कर टंकी पर चढ़ गया। टंकी पर चढ़े शराबी को देखकर रेलवे कॉलोनी के निवासी हक्के बक्के रह गए। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!