Haryana TOP 10 : कुरुक्षेत्र की बेटी के साथ आज ब्याह रचाएंगे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, चंडीगढ़ स्थित सीएम आवास में होंगी शादी की रस्में, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 07 Jul, 2022 07:14 AM

haryana top 10 read top news of haryana pradesh

कुरुक्षेत्र की बेटी के साथ आज ब्याह रचाएंगे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, चंडीगढ़ स्थित सीएम आवास में होंगी शादी की रस्में, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

डेस्क : पंजाब के मुख्यमंत्री आज हरियाणा के पिहोवा की रहने वाली गुरप्रीत कौर से शादी के बंधन में बंध जाएंगे। गुरप्रीत का परिवार पिछले एक सप्ताह से चंडीगढ़ में हैं। माना जा रहा है कि चंडीगढ़ स्थित सीएम आवास में ही सीएम मान डॉ गुरप्रीत के साथ लावां लेंगे। पिहोवा के वार्ड-5 की तिलक कॉलोनी में रहने वाले गुरप्रीत कौर के पड़ोसी भी काफी खुश हैं। गुरप्रीत के पड़ोसियों का कहना है कि करीब एक हफ्ता पहले गुरप्रीत के पिता यहां आए थे और सामान लेकर वापस चले गए थे, हालांकि पडोसियों को भी इस शादी की खबर नहीं थी। 

हरियाणा से है पंजाब के CM भगवंत मान की होने वाली पत्नी गुरप्रीत कौर

डॉ. गुरप्रीत कौर अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। उनकी बड़ी बहन नीरू की शादी अमेरिका में हुई है जबकि दूसरी बहन जग्गू ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के साथ रहती हैं। गुरप्रीत कौर के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है, जबकि उनकी माता राज हरजिंद्र कौर गृहिणी हैं। गुरप्रीत कौर का पिहोवा के वार्ड-5 की तिलक कॉलोनी में घर है। 

अभय चौटाला के बयान पर पलटवार, मैं देवीलाल का बेटा हूं, कभी पैसे की राजनीति नहीं की

अभय चौटाला के बयान को बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने बचकाना बताते हुए कहा कि इंसान को संभलकर बात करनी चाहिए। मुझ पर आज तक कोई आरोप नहीं लगा है। मैं देवीलाल का बेटा हूं और उनके पद चिन्हों पर राजनीति करता हूं। मैं पैसे की राजनीति नहीं करता। मैंने ओम प्रकाश चौटाला, अभय चौटाला और अजय चौटाला से राजनीति नहीं सीखी।

भ्रष्टाचारी नेताओं को बेदाग बनाने वाली मशीन है भाजपा - विवेक बंसल

हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल ने भाजपा के साथ-साथ जेजेपी की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान उठाया है। बंसल का कहना है कि 2014 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पद पाने से पहले नैतिकता की राजनीति करने के बड़े-बड़े दावे करते थे, लेकिन आज बिल्कुल उसके विपरीत काम कर रहे हैं। मान-मर्यादाओं और सिद्धांतों को ताक पर रखकर मात्र देश की जनता को गुमराह किया जा रहा है। 

6 साल पुराने हत्याकांड में 8 को उम्रकैद, गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग कर 3 लोगों की ली थी जान

हरियाणा के करनाल में 6 साल पुराने तिहरे हत्याकांड के 8 दोषियों को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है, जबकि 4 आरोपियों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया है। न्यायाधीश मोहित अग्रवाल ने मुख्य आरोपी कप्तान उर्फ प्रवीन, अमित उर्फ लांबा, हंसराज, सचिन उर्फ मूसा और सुशील उर्फ सिलू को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 

किसान नेता चढूनी का SKM पर हमला, बोले दिमाग से काम लेते तो कई राज्यों में बनती सरकार

भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने संयुक्त किसान मोर्चा को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि एसकेएम के नेता बुद्धि से काम लेते तो आज पंजाब सहित उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में किसानों का अलग ही डंका बजता। 

फरसे के दम पर जीती पहरावर की जमीन, अब लड़ेंगे ईबीपीजी आरक्षण की लड़ाई - जयहिंद

पहरावर गांव की 16 एकड़ जमीन गौड़ ब्राह्मण संस्थान को दिए जाने के साथ सुगबुगाहट के साथ अब नवीन जयहिंद ने ईबीपीजी आरक्षण, दोहली की जमीन, ब्राह्मण आयोग तथा फरसा रखने के कानूनी अधिकार की लड़ाई लड़ने की तैयारी कर ली है। उनका कहना है कि सरकार ने यह जमीन फरसे के डर से गौड़ ब्राह्मण शिक्षण संस्थान को दी है।

8 जुलाई को चरखी दादरी में रैली करेंगे सीएम खट्टर, कई विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 8 जुलाई को चरखी दादरी की नई अनाज मंडी में होने वाली रैली में शामिल होंगे। उनके साथ नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार सहित कई मंत्री व विधायक भी रैली में शिरकत करेंगे। चरखी दादरी विधायक सोमबीर सांगवान,जिला उपायुक्त श्यामलाल पूनिया व पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने रैली स्थल का निरीक्षण किया व रैली की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए।

करनाल में खालिस्तानी नारे लिखने वाला आरोपी पंजाब से गिरफ्तार

सीएम सिटी करनाल के दयाल सिंह कॉलेज  और डीएवी स्कूल की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखने के मामले में एक आरोपी को पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार किया गया है।  स्कूल की दीवारों पर लिखे गये कुछ नारे पंजाबी और कुछ अंग्रेजी भाषा में थे। गौर रहे कि विदेश में बैठे खालिस्तानी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था। 

दुष्कर्म के बाद नाबालिक लड़की की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

नाबालिक लड़की के साथ बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या करने वाले आरोपियों में से एक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। आरोपी ने पीड़िता के साथ दरिंदगी करने के बाद गला घोट कर उसकी हत्या कर दी थी। आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां के उसे 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस अब हत्यारे के अन्य साथियों की भी तलाश करने में जुटी है।

नहाते समय नहर में बह गई हरियाणवी कलाकार

रेवाड़ी जिले में हरियाणावी कलाकार दीपांशी दीवान नहर में डूबने का मामला सामने आया है। पुलिस और गोताखोर नहर में उसकी तलाश में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के दौलताबाद की रहने वाली हरियाणवीं कलाकार 23 वर्षीय दीपांशी दीवान अपने मामा के घर कोसली के गांव तुम्बाहेड़ी में किसी शादी प्रोग्राम में गई हुई थी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!