MG रोड पर DTP और ट्रैफिक पुलिस के अभियान से हड़कंप, अतिक्रमण हटाने के साथ ही जब्त की गाड़ियां

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 18 Jul, 2024 07:10 PM

dtp demolished illegal construction at mg road

शहर की मुख्य सड़कों के किनारे और सर्विस रोड सहित ग्रीन बेल्ट पर हुए अतिक्रमण को खत्म करने के लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने अपने एक्शन और तेज कर दिया है।

गुड़गांव, (ब्यूरो): शहर की मुख्य सड़कों के किनारे और सर्विस रोड सहित ग्रीन बेल्ट पर हुए अतिक्रमण को खत्म करने के लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने अपने एक्शन और तेज कर दिया है। आज जीएमडीए के डीटीपी ने एमजी रोड पर अपना अभियान चलाया। पहली बार डीटीपी के तोड़फोड़ दस्ते में ट्रैफिक पुलिस की टीम को भी शामिल किया गया जिन्होंने सर्विस रोड पर खड़ी गाड़ियों को जब्त कर लिया और उनके चालान भी किए। कुछ वाहनों के मौके पर ही चालान किए गए तो कुछ गाड़ियों को जब्त कर क्रेन की मदद से ट्रैफिक पुलिस की पार्किंग में पहुंचाया।

 

 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

 

डीटीपी आर एस बाठ के मुताबिक, जीएमडीए द्वारा एमजी रोड को भी मॉर्डन रोड बनाना है। इस रोड को बनाने में अतिक्रमण सबसे बड़ी बाधा बना हुआ है। इस अतिक्रमण को हटाने के लिए डीटीपी आर एस बाठ अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और कार्रवाई शुरू कर दी। टीम ने पाया कि एमजी रोड की सर्विस रोड पर गाड़ियों की पार्किंग की गई है जिसके कारण पूरा रोड बंद हो चुका है। इस पर टीम ने क्रेन की मदद से सर्विस रोड के किनारे खड़ी गाड़ियों को जब्त कराया। जब टीम सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन के पास पहुंची तो यहां पाया कि रेहड़ियों ने सर्विस रोड को पूरी तरह से बंद किया हुआ है।

 

इस दौरान टीम ने रेहड़ियों को हटा दिया। यह रेहड़ियां यहां दोबारा न लगे इसके लिए टीम ने रेहड़ियों को पूरी तरह से तोड़ दिया। पास ही कुछ दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किया गया था, लेकिन दुकानों पर कोर्ट का स्टे होने के कारण कार्यवाही नहीं की गई हालांकि दुकानों के बाहर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। इसके साथ ही कुछ दुकानदारों द्वारा अपनी दुकान के बाहर सर्विस रोड पर पार्किंग कराई गई थी उन्हें भी जब्त किया गया इसके साथ ही दुकानदार को चेतावनी दी गई कि वह अपनी दुकान पर आने वाले ग्राहकों के वाहनों को पार्किंग में ही लगवाएं।

 

डीटीपी ने साफ कर दिया है कि जल्द ही पूरे शहर को अतिक्रमण मुक्त कर दिया जाएगा। अतिक्रमण रोको कार्रवाई करने के बाद भी अगर दोबारा अतिक्रमण किया जाता है तो संबंधित के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!