सीवर की सफाई करने उतरे कर्मचारी की दम घुटने से मौत, परिजनों ने अस्पताल में जमकर किया हंगामा

Edited By Manisha rana, Updated: 02 Jul, 2022 07:09 PM

the worker who came to clean the sewer dies of suffocation

पलवल जिले के गांव हसनपुर में सीवर की सफाई करते हुए सफाई कर्मचारी की दम घुटने से मौत हो गई। पत्नी ने आरोप लगाया है कि उसके पति की मौत पब्लिक ...

पलवल (दिनेश) : पलवल जिले के गांव हसनपुर में सीवर की सफाई करते हुए सफाई कर्मचारी की दम घुटने से मौत हो गई। पत्नी ने आरोप लगाया है कि उसके पति की मौत पब्लिक हेल्थ विभाग की लापरवाही के कारण हुई है। क्योंकि विभाग ने सीवर में उतरने के लिए कोई सेफ्टी किट नहीं दी। पुलिस ने मामले में विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों पर मामला दर्ज कर लिया है।

दरअसल बता दें कि हसनपुर के वाल्मीकी मोहल्ला निवासी भरत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका पुत्र राजेश पब्लिक हेल्थ विभाग में सीवर सफाई कर्मचारी के तौर पर कार्यरत था। जो ठेकेदार के अधीन काम करता था। शुक्रवार को वह अपने अन्य कर्मचारियों महेंद्र व होशियार के साथ काम कर रहा था। पब्लिक हेल्थ एसडीओ राजबीर के आदेशानुसार सीवर लाईन की सफाई के लिए गए थे। उसने एसडीओ से सीवर में उतरने के लिए सेफ्टी किट मांगी थी। लेकिन उन्हें कोई सेफ्टी किट नहीं दी गई और सफाई के लिए सीवर में उतर गया। सीवर के अंदर जहरीली गैस होने के कारण उसका दम घुटने लगा। तो उसके साथियों ने बाहर निकाल लिया। जहरीली गैस से उसका दम घुट गया और उसकी मौत हो गई। 

वहीं मृतक के परिजनों ने विभाग के खिलाफ कार्रवाई करवाने के लिए सरकारी अस्पताल में जमकर हंगामा किया और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करने की मांग की। मृतक के बेटे को नौकरी, 50 लाख आर्थिक सहायता सहित अन्य सहायता की मांग की। थाना प्रभारी मोहर सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों की शिकायत पर विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!