करनाल में शोभायात्रा निकालने के लिए लेनी होगी यह प्रमीशन, खास कमेटी का हुआ गठन

Edited By Vivek Rai, Updated: 28 May, 2022 07:45 PM

special permission will be mandatory to take out procession in karnal

हरियाणा के करनाल में बीते दिनों में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले मामले सामने आने के बाद आज सर्वे जातीय महा पंचायत का आयोजन किया गया। इस पंचायत में फैसला लिया गया कि समाज में भाईचारा कायम रखने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया।

करनाल: हरियाणा के करनाल में बीते दिनों में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले मामले सामने आने के बाद आज सर्वे जातीय महा पंचायत का आयोजन किया गया। इस पंचायत में फैसला लिया गया कि समाज में भाईचारा कायम रखने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया। इसी के साथ शोभायात्रा जैसे आयोजन प्रमीशन लिए बिना आयोजित नहीं हो पाएंगे।

शहर के जाट भवन में आयोजित हुई महापंचायत में 36 बिरादरी के नेता व पदाधिकारी  मौजूद रहे। पिछले दिनों करनाल में कई ऐसे मामले सामने आए, जिनमें धार्मिक  कार्यक्रमों में गलत बयानबाजी की गई। खालिस्तान की पोस्ट का विरोध करने पर एक युवक की सरेआम पिटाई की गई। शोभायात्रा में गलत नारेबाजी की गई। इन घटनाओं के चलते ना सिर्फ करनाल का  माहौल खराब होता है, बल्कि इसके चलते आपसी भाईचारा भी प्रभावित हो रहा है। 36 बिरादरी नेताओं ने  भाईचारा कायम रखने को लेकर  एक कमेटी बनाई। अब जिले में कोई भी शोभा यात्रा या धार्मिक मुद्दे को लेकर प्रदर्शन करने के लिए इस कमेटी से मंजूरी लेना जरूरी होगा।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!