हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में लिए गए बड़े फैसले, 450 करोड़ रुपये से ज्यादा की खरीद को दी गई मंजूरी

Edited By Vivek Rai, Updated: 13 May, 2022 08:36 PM

major decisions taken in the meeting of high power purchase committee

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हाई पावर परचेज कमेटी(एचपीपीसी)और विभागीय उच्च स्तरीय खरीद समिति (डीएचपीपीसी) की एक बैठक हुई। जिसमें माल और वस्तुओं की खरीद को मंजूरी दी गई। बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा किए जाने वाले 450 करोड़...

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हाई पावर परचेज कमेटी(एचपीपीसी)और विभागीय उच्च स्तरीय खरीद समिति (डीएचपीपीसी) की एक बैठक हुई। जिसमें माल और वस्तुओं की खरीद को मंजूरी दी गई। बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा किए जाने वाले 450 करोड़ रुपये से अधिक के सामान एवं सामग्री की खरीद की स्वीकृति प्रदान की गयी।

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि बैठक में सिंचाई एवं जल संसाधन, नागरिक उड्डयन, हरियाणा रोडवेज इंजीनियरिंग निगम, हरियाणा बिजली प्रसार निगम लिमिटेड, दक्षिण हरियाणा बिजली वंद निगम, हरेदा और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा ने भाग लिया। मुद्रण एवं लेखन सामग्री आठ विभागों के कुल 17 कार्यसूची को सम्मिलित किया गया, जिसमें से 14 कार्यसूची स्वीकृत की गई।

बिजली संकट पर एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब राज्य में बिजली की स्थिति में सुधार हो रहा है और पिछले दो दिनों में एक भी बिजली कटौती नहीं हुई हैय़ जल्द ही राज्य सरकार को भाखड़ा पावर प्लांट से और बिजली मिलने लगेगी।

पंचायत चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। अब चुनाव आयोग को चुनाव कब कराना है, इस पर अंतिम फैसला लेना है।

पंजाब में हाल की घटनाओं के संबंध में एक प्रश्न के उत्तर में मनोहर लाल ने कहा कि इस तरह की घटनाओं का होना निश्चित रूप से चिंता का विषय है। हरियाणा भी सुरक्षा की दृष्टि से इन सभी घटनाओं पर कड़ी नजर रखे हुए है और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

दिल्ली को पानी दिलाने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को पानी का पूरा हिस्सा हरियाणा से मिल रहा है और इसकी कोई कमी नहीं है। यह बात अलग है कि हरियाणा को पंजाब से पानी मिले या न मिले लेकिन हरियाणा अपना पूरा पानी दिल्ली को दे रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Teams will be announced at the toss

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!