Haryana TOP 10: आज चंडीगढ़ में विधानसभा अध्यक्ष से मिलेंगे कुलदीप बिश्नोई, विधायक पद से इस्तीफा सौंप करेंगे नई राजनीतिक शुरुआत, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 03 Aug, 2022 07:11 AM

haryana top 10 read top news of haryana pradesh

आज चंडीगढ़ में विधानसभा अध्यक्ष से मिलेंगे कुलदीप बिश्नोई, विधायक पद से इस्तीफा सौंप करेंगे नई राजनीतिक शुरुआत

डेस्क: हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा से कांग्रेस विधायक आज चंडीगढ़ में विस अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता से मुलाकात कर अपने पद से इस्तीफा सौंपेंगे। 4 अगस्त को बिश्नोई का भाजपा में शामिल होना भी लगभग तय माना जा रहा है। उन्होंने खुद एक ट्वीट करते हुए 4 अगस्त और 10.10 am का जिक्र किया था। मंगलवार शाम बिश्नोई ने अपने पिता स्वर्गवासी भजनलाल की समाधि पर जाकर आशीर्वाद भी लिया। इसके बाद उन्होंने अपनी विधानसभा में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की।

BJP में शामिल होने से पहले कुलदीप बिश्नोई का ट्वीट, बोले- नए राजनीतिक सफर की है शुरुआत

कांग्रेस से बागी होकर राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, एक नए राजनीतिक सफर से पहले आज अपनों के बीच पहुंच कर विस्तार से चर्चा की और हमेशा की तरह भरपूर प्यार व समर्थन मिला, जिसके लिए मैं सदैव आदमपुर की जनता का आभारी रहूंगा। कभी भी आदमपुर के मान-सम्मान को कम नहीं होने दूंगा।

नई शुरुआत से पहले पिता भजनलाल की समाधि पर आशीर्वाद लेने पहुंचे कुलदीप बिश्नोई

कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई अपनी धर्मपत्नी रेणुका बिश्नोई के साथ अपने पिता व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल की समाधि पर माथा टेकने पहुंचे। बुधवार को कुलदीप बिश्नोई विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर विधायक पद से इस्तीफा सौंपेंगे। 

तिरंगे से मिलता- जुलता झंडा रख कांग्रेस ने देश को गुमराह करने की कोशिश की :दलाल

तिरंगे पर राजनीति करने के कटाक्ष पर जेपी दलाल ने कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीयता की भावना रखती है। तिरंगा यात्रा देश पर शहीद होने वाले उन योद्धाओं के याद में भाजपा निकालती है, जिन्होंने अपना सब कुछ देश पर कुर्बान कर दिया। 

बुढ़ापा पेंशन काटने के आरोपों पर अभय चौटाला को भतीजे दुष्यंत ने दिया जवाब

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इनेलो नेता व चाचा अभय सिंह चौटाला के उस बयान पर पलटवार किया है, उन्होंने प्रदेश सरकार पर बुजुर्गों की पेंशन काटने का आरोप लगाया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बुढ़ापा पेंशन में आय की शर्त कांग्रेस के शासनकाल में लागू की गई थी। 

युवक ने पीठ पर दिखाए मारपीट के निशान, विज ने इंस्पेक्टर को सस्पेंड करने के सुनाए आदेश

हरियाणा के यमुनानगर जिले में पुलिस द्वारा एक युवक की मारपीट करने के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने फ़र्खपुर थाना इंचार्ज को तुरंत निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। दरअसल यमुनानगर निवासी शंभू राम मंगलवार को गृह मंत्री से मुलाकात करने के लिए हरियाणा सचिवालय पहुंचा था। 

हरियाणा से राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा और कृष्ण पंवार ने ली शपथ

राज्य सभा एमपी के रूप में कार्तिकेय शर्मा और  कृष्ण पंवार ने शपथ ली। हाल ही में वे दोनों राज्य सभा सांसद के रूप में हरियाणा से निर्वाचित हुए थे।  गौर रहे कि  इसी जून में हरियाणा सहित देश के चार राज्यों की 16 सीटों पर चुनाव हुआ था और दस जून को नतीजे आए थे। 

इन वजहों से चलते नई परंपराओं व बड़े बदलाव का साक्षी बनेगा विधानसभा का मानसून सत्र

8 अगस्त से शुरू होने जा रहा हरियाणा विधान सभा का मानसून सत्र नई परंपराओं के आगाज के साथ-साथ बड़े बदलाव का भी साक्षी बनने जा रहा है। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई 3 महत्वपूर्ण बैठकों में बड़े निर्णय लिए गए है।

पंचायत चुनावों के लिए JJP ने बनाई 3 कमेटियां, महिलाओं की बराबर भागीदारी पर होगा काम

प्रदेश में होने वाले आगामी पंचायत को लेकर जननायक जनता पार्टी ने तीन कमेटियों का गठन कर दिया है। इन कमेटियों के प्रभारी प्रदेशभर का दौरा करेंगे और 15 अगस्त तक चुनाव से संबंधित रिपोर्ट पार्टी को सौंपेगे। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में पंचायत चुनाव को लेकर जेजेपी की प्रदेश स्तरीय बैठक के बाद पत्रकारों को दी। 

10 अगस्त को बंद रहेंगे पूरे हरियाणा में डाक घर, जानें क्या है वजह

हरियाणा में 10 अगस्त को प्रदेशभर में डाक कार्यालय में काम नहीं होगा, क्योंकि इस दिन डाक विभाग हरियाणा सर्कल के सभी कर्मचारी सांकेतिक हड़ताल करेंगे। इससे पहले 4 अगस्त को 20 सूत्रीय मांगों को लेकर जनता को सरकार की नीतियों से अवगत कराने के लिए पोस्ट मास्टर जनरल हरियाणा परिमंडल के कार्यालय पर सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक धरना दिया जाएगा।

बड़ा हादसा: तालाब में डूबने से तीन स्कूली छात्रों की हुई मौत, गांव में पसरा मातम

पानीपत में एक गांव के तालाब में नहाने गए तीन छात्रों की डूबने से मौत हो गई। छात्रों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग उन्हें बचाने पहुंचे। एक-एक कर तीनों को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!