पंचायत चुनावों के लिए JJP ने बनाई 3 कमेटियां, महिलाओं की बराबर भागीदारी पर होगा काम

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 02 Aug, 2022 09:45 PM

jjp has formed 3 committees for upcoming panchayat elections in haryana

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को हलका स्तर पर मजबूत करने का आह्वान करते हुए कहा कि पंचायती राज चुनावों में 50 प्रतिशत महिलाओं पर आधारित कर चुनावी रणनीति बनाई जाएगी।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): प्रदेश में होने वाले आगामी पंचायत को लेकर जननायक जनता पार्टी ने तीन कमेटियों का गठन कर दिया है। इन कमेटियों के प्रभारी प्रदेशभर का दौरा करेंगे और 15 अगस्त तक चुनाव से संबंधित रिपोर्ट पार्टी को सौंपेगे। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में पंचायत चुनाव को लेकर जेजेपी की प्रदेश स्तरीय बैठक के बाद पत्रकारों को दी। इस अवसर पर जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, कैबिनेट मंत्री देवेंद्र बबली, वरिष्ठ नेता डॉ. केसी बांगड़, राजेंद्र लितानी आदि मौजूद रहे। बैठक में जेजेपी ने पंचायत चुनाव को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए रणनीति बनाई गई।

 

50 प्रतिशत महिलाओं पर आधारित कर चुनावी रणनीति बनाएगी जजपा

 

बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को हलका स्तर पर मजबूत करने का आह्वान करते हुए कहा कि पंचायती राज चुनावों में 50 प्रतिशत महिलाओं पर आधारित कर चुनावी रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए यह खुशी की बात है कि लोकसभा-विधानसभा चुनावों के बाद से लगातार जेजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शहरी क्षेत्र में भी पार्टी की लोकप्रियता के ग्राफ में इजाफा हुआ है। उन्होंने संगठनात्मक दृष्टि से पार्टी को पहले से भी अधिक मजबूत बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क बढ़ाने का आह्वान किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि पंचायत स्तर पर सबसे छोटी सरकार के रूप में हिस्सेदारी बनाने के लिए जनसंपर्क बढ़ाना बेहद आवश्यक है।

 

15 अगस्त तक चुनावी रिपोर्ट सौंपेगी कमेटियां

 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी ने पंचायती चुनाव संबंधित तीन कमेटियां जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, कैबिनेट मंत्री देवेंद्र बबली और वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़ के नेतृत्व में बना दी गई हैं। उन्होंने कहा कि तीनों कमेटियों के नेता प्रदेशभर का दौरा करेंगे और 15 अगस्त तक चुनाव से संबंधित रिपोर्ट तैयार करके पार्टी को सौंपेंगे और रिपोर्ट के आधार पर चुनाव लड़ने पर आगामी रणनीति बनाई जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने पदाधिकारियों को संगठन विस्तार के कार्य को पूर्ण करने के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ नेता डॉ. केसी बांगड़ व अन्य नेताओं ने भी पार्टी पदाधिकारियों को पंचायत चुनाव व संगठन की मजबूती के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश के सभी जिलों से आए जिला प्रधानों व हलका प्रधानों, पंचायती राज प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने पंचायत चुनाव, पार्टी संगठन की मजबूती के लिए भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। डिप्टी सीएम ने पार्टी पदाधिकारियों को यह भी कहा कि देशभक्ति की भावना का अधिकाधिक लोगों में संचार करने के लिए यह आवश्यक है कि तिरंगा अभियान पर जोर दिया जाए और इसके लिए पार्टी पूरी ताकत से इस अभियान में भाग लेगी। दुष्यंत चौटाला ने सीडीएलयू में स्थापित जननायक चौधरी देवीलाल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!