दलजीत सिहाग पर हमला करने के चार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, हरियाणा के खेतों से किया गिरफ्तार

Edited By Isha, Updated: 12 May, 2022 10:01 AM

four accused of attacking daljit sihag caught by the police

दलजीत सिहाग पर हुए जानलेवा हमले करने के मामले में चार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। राजस्थान पुलिस द्वारा चार आरोपियों  को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों  द्वारा राजस्थान के चुरू में एक स्कार्पियों गाड़ी लूटने की  वारदात को

हांसी (संदीप सैनी): दलजीत सिहाग पर हुए जानलेवा हमले करने के मामले में चार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। राजस्थान पुलिस द्वारा चार आरोपियों  को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों  द्वारा राजस्थान के चुरू में एक स्कार्पियों गाड़ी लूटने की  वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद आरोपि पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने दलजीत सिहाग पर हमला करने की वारदात को कबुला है। पुलिस ने आरोपियों  के पास से पांच देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा, 22 जिंदा कारतूस व 7 खाली मैगजीन बरामद किए है। सूचना मिलते ही हांसी पुलिस आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाने के लिए राजस्थान के लिए रवाना हो गई है। जल्द ही आरोपियों को हांसी पुलिस द्वारा प्रोडक्शन वारंट पर हासिल किया जाएगा। जिसके बाद ही खुलासा हो पाएगा कि आरोपियों द्वारा दलजीत सिहाग पर किस वजह से हमला किया था। आरोपियों की पहचान चांद, कर्मजीत, सचिन व सुमित के रूप में हुई है। ये जानकारी चूरू एसपी दिगन्त आनंद ने प्रेस कनफ्रं कर दी  


इस प्रकार लगे राजस्थान पुलिस के हाथ
राजस्थान पुलिस द्वारा मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि उन्हें सूचना मिली थी कि 6 हथियारबंद युवकों ने राजस्थान के चुरू के गांव हरपालु ताल में शिव शक्ति ईंट भट्ठे के करीब एक स्कार्पियों गाड़ी को लूटने की वारदात को अंजाम दिया है। जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपियो  का सुराग लगाना शुरू कर दिया। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि आरोपित लूटी गई गाड़ी को लेकर मौजा मंडोली के तरफ गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने चारों ओर नाकाबंदी शुरू कर दी। पुलिस ने आरोपितों का दस किलोमीटर तक पीछा करते हुए रोही मंडोली कलां में 6 में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा, 22 जिंदा कारतूस व 7 खाली मैगजीन बरामद किए है। जब राजस्थान पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने दलजीत सिहाग पर हमला करने की वारदात को कबूला लिया। इसके बाद राजस्थान पुलिस ने हांसी पुलिस से संपर्क किया है।


ये था मामला
हांसी में गांव सैनीपुरा के पास नेशनल हाईवे पर दलजीत सिसाय और उसके साथियों पर वीरवार शाम को बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इसमें दलजीत सहित पांच लोग गोली लगने से घायल हो गए थे। इनका प्राइवेट अस्पताल में उपचार चल रहा है। दलजीत सिसाय जाट आरक्षण मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है और 42 दिन के पैरोल पर बाहर आया हुआ था। दलजीत की सात मई को पैरोल खत्म हो रही थी। वह इससे पहले अपनी रिश्तेदारों में जाकर मिल रहा है। इसी के चलते वह भिवानी के प्रेमनगर अपने साथियों के साथ काले रंग की स्कॉर्पियो से जा रहा था। इसी दौरान बदमाशों ने उसकी गाड़ी को घेर कर हमला कर दिया। वारदात के बाद से ही हांसी पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों का गठन किया था। हांसी पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही थी।

वारदात में प्रयोग गाड़ी बदलने के लिए राजस्थान में गाड़ी लूटी थी गाड़ी
हांसी में वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित पुलिस से बचने के लिए राजस्थान में चले गए थे। हांसी पुलिस द्वारा घटना में प्रयोग की गई गाड़ी का भी पता लगा लिया था। आरोपितों द्वारा वारदात को अंजाम देने से पहले गाड़ी को लूटा था। गाड़ी के बारे पता लगने की बात आरोपियो  को पता चल चुकी थी। इसी लिए आरोपित गाड़ी बदलने की फिराक में थे। जिसके चलते उन्होंने राजस्थान में गाड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया। परंतु राजस्थान पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।


हांसी पुलिस आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी : एसपी
हांसी एसपी नितिका गहलोत ने बताया कि दलजीत सिहाग पर हमला करने के मामले में राजस्थान पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जल्द ही आरोपियों को हांसी पुलिस राजस्थान से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी। उन्होंने बताया कि रिमांड के दौरान ही इस बात का खुलासा हो पाएगा कि आरोपियों द्वारा दलजीत सिहाग पर क्यों हमला किया था और उनके द्वारा किसके कहने पर इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!