धर्म परिवर्तन न करने पर फरीदाबाद में मां-बेटी के साथ अभद्रता, हिंदू महिला ने लगाए गंभीर आरोप

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 29 Jan, 2023 05:17 PM

forceful religion conversion in faridabad hindu woman s serious allegations

महिला ने फरीदाबाद पुलिस पर भी उनकी शिकायत न लिखने और उनके साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया है।

फरीदाबाद(अनिल) : हरियाणा में जबरन धर्मांतरण को लेकर कानून बनने के बाद भी ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, जहां किसी लालच या दबाव के बल पर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा हो। एक ऐसा ही मामला फरीदाबाद से सामने आया है, जहां एक हिंदू महिला ने अपने पड़ोस में रहने वाले विशेष समुदाय के लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला का आरोप है कि अपनी बेटी की शादी दूसरे धर्म में करने से मना करने पर आरोपियों ने उसके घर में घुसकर मारपीट की और उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म करने का भी प्रयास किया। वहीं महिला ने फरीदाबाद पुलिस पर भी उनकी शिकायत न लिखने और उनके साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया है।

 

PunjabKesari

 

धर्म बदलकर बेटी की शादी करवाने का बनाया जा रहा था दबाव

 

फरीदाबाद के सेक्टर 55 में रहने वाली एक महिला का आरोप है कि उसके पड़ोस में रहने वाले दूसरे धर्म के लोगों ने उस पर धर्म बदलकर उनके समाज में अपनी बेटी की शादी करने के लिए दबाव बनाया। महिला ने बताया कि आरोपी पिछले एक डेढ़ साल से उसके ऊपर दबाव बना रहे थे कि अपनी बेटी की शादी उनके धर्म में कर दो और खुद भी हिंदू धर्म छोड़कर उनका धर्म अपना लो। पुलिस में शिकायत करने पर आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देते थे। इसके बावजूद भी जब उसने धर्म बदलने और दूसरे धर्म में बेटी की शादी करने से मना कर दिया तो विशेष समुदाय के लोगों ने उसके घर में घुसकर  मारपीट की। यही नहीं आरोपियों ने उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास भी किया। पीड़िता के मुताबिक फरीदाबाद पुलिस ने भी इस मामले में उनकी सुनवाई नहीं की। पुलिस ने न केवल उनकी शिकायत दर्ज करने से मना किया, बल्कि उनके साथ अभद्रता की। पुलिस ने उन्हें पूरे दिन थाने में बिठा कर रखा और मां-बेटी का मोबाइल भी छीन लिया।

 

बजरंग दल के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने एफआईआर की दर्ज

 

महिला का आरोप है कि पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं लिखी। इसलिए उन्होंने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से संपर्क किया और उन्हें अपनी आपबीती सुनाई। बजरंग दल के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वहीं पुलिस के मुताबिक महिला ने पड़ोस में रहने वाले एक विशेष समुदाय के लोगों पर जबरन धर्म बदलकर शादी करने का दबाव बनाने और मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। फिलहाल महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!