नारनौंद के दोनों तरफ बाईपास और हांसी-नारनौंद-कैथल स्टेट हाईवे बनेगा फोरलेन- डिप्टी सीएम

Edited By Vivek Rai, Updated: 17 May, 2022 07:30 PM

deputycm dushiyant chautala said about roads in haryana

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नारनौंद हलके में बरसाती पानी से किसानों की फसल को इस वर्ष कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा और इसके लिए व्यवस्थाएं बरसाती मौसम शुरू होने से पहले ही पूरी करवा दी जाएगी।

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नारनौंद हलके में बरसाती पानी से किसानों की फसल को इस वर्ष कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा और इसके लिए व्यवस्थाएं बरसाती मौसम शुरू होने से पहले ही पूरी करवा दी जाएगी। डिप्टी सीएम ने यह बात नारनौंद में जेजेपी द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने नारनौंद हलके के विकास के लिए कई बड़ी विकास परियोजनाओं की घोषणा की।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नारनौंद शहर के दोनों तरफ बाईपास रोड का निर्माण करवाया जाएगा और हांसी-नारनौंद-कैथल स्टेट हाईवे को चार मार्गीय बनवाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जमीन उपलब्ध करवा दी जाए तो इस क्षेत्र में बड़ी औद्योगिक इकाई भी स्थापित करवा दी जाएगी।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस वर्ष गर्मियों की शुरुआत में बिजली की अधिक खपत होने के कारण कुछ कमी रही है लेकिन राज्य सरकार द्वारा इस समस्या का समाधान भी कर लिया गया है और प्रदेश के बिजली घरों को अपडेट किया जा रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नारनौंद हलके के भी छह सब स्टेशनों को अपग्रेड करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नारनौंद हलके के विकास में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोरोना महामारी तथा किसान आंदोलन के कारण विकास कार्यों में जो देरी हुई है अब विकास कार्यों को और तेज गति से पूरा करवाकर उस कमी को दूर किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हर वर्ग एवं क्षेत्र के विकास के लिए बराबर प्रयास किए जा रहे हैं ताकि प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए राज्य सरकार अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है और प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसानों के खातों में फसल खरीद की राशि निर्धारित समयावधि में डाली गई और मंडियों से फसल उठान का कार्य भी 24 घंटे के अंदर करवाया गया ताकि किसानों को फसल बेचने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए एक ऐसी योजना लागू की जा रही हैं जिसमें अगर आगजनी से फसल जल जाती है तो उसका पूरा मुआवजा सरकार द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि अगस्त माह के अंत में या सितंबर माह के पहले सप्ताह में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाए जाएंगे और इन चुनावों में महिलाओं की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी रहेगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि महिलाओं के उत्थान के लिए सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए जा रहे हैं और शिक्षित महिलाओं को न केवल राशन डिपो अलाट किए जा रहे हैं बल्कि अन्य क्षेत्रों में भी रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!