10 से 50 रुपए में मिलती थी 10 हजार के टैक्स की पर्ची, सीएम फ्लाइंग ने की रेड, दो गिरफ्तार

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 25 Jun, 2024 05:11 PM

cm flying raid on illegal center of tax receipt in gurgaon

सीएम फ्लाइंग की टीम ने ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो सरकारी खजाने को चूना लगा रहा था। रोड टैक्स हो या टोल टैक्स, एयरपोर्ट पार्किंग हो अथवा कोई अन्य दस्तावेज हो।

गुड़गांव,(ब्यूरो): सीएम फ्लाइंग की टीम ने ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो सरकारी खजाने को चूना लगा रहा था। रोड टैक्स हो या टोल टैक्स, एयरपोर्ट पार्किंग हो अथवा कोई अन्य दस्तावेज हो। इन सभी की फर्जी रसीद बनाकर 10 से 50 रुपए में दो युवकों द्वारा उपलब्ध कराई जा रही थी। सीएम फ्लाइंग ने सूचना के आधार पर जब रेड की तो टीम के होश उड़ गए। यहां 10 हजार रुपए तक के टैक्स की रसीदों को फर्जी तरीके से तैयार कर 10 से 50 रुपए में बेचा जाता था जिसके जरिए सरकारी खजाने में चूना लगाया जा रहा था। टीम ने दो अलग-अलग स्थानों से दो युवको को काबू कर उनके कब्जे से कंप्यूटर, प्रिंटर, मोबाइल सहित फर्जी तरीके से बनाई गई रसीदें व नकदी भी बरामद की है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि सैनी खेड़ा और अतुल कटारिया के पास सेक्टर-18 एरिया में एक युवक द्वारा कमर्शियल गाड़ियों के लिए फर्जी तरीके से रोड टैक्स, पार्किंग सहित अन्य रसीदों को तैयार किया जाता है। सैनी खेड़ा एरिया में यह कार्य एक मकान में किया जा रहा है। इस पर जब टीम सैनी खेड़ा में बताए गए मकान पर पहुंची तो यहां प्रतापगढ़ यूपी का रहने वाला अजीत वर्मा मिला। जांच करने के पास उसके पास से उत्तर प्रदेश सरकार की ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की टैक्स रसीद प्राप्त हुई। पूछताछ पर उसने बताया कि यह रसीदें उसने अपने कंप्यूटर के जरिए फर्जी तरीके से बनाई हैं। पूछताछ में आरोपी ने यह भी बताया कि उसने राजस्थान और हरियाणा की कई गाड़ियों को 10 से 50 रुपए में इस तरह की टैक्स रसीद बेची हैं। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह राममूर्ति यादव के पास नौकरी करता है। मौके से पुलिस ने अजीत से 6650 रुपए बरामद किए हैं। 

 

 

वहीं, टीम ने सूचना के आधार पर अतुल कटारिया चौक के पास एयरफोर्स स्टेशन के सामने रेड की। यहां से टीम ने प्रतापगढ़ के रहने वाले शुभम यादव को काबू किया जिसके पास से भी टोल टैक्स, कार पार्किंग, एयरपोर्ट पार्किंग की पर्चियों सहित कई दस्तावेजों के फर्जी फॉर्मेट बरामद हुए। आरोपी के कब्जे से टीम ने 160 रुपए बरामद किए हैं।

 

फिलहाल सीएम फ्लाइंग ने दोनों ही मामलों में सेक्टर-40 और पालम विहार थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है। अब पुलिस मामले की जांच की जा रही है। यह कोई पहला मामला नहीं है जब सीएम फ्लाइंग ने रेड कर अवैध रूप से यह टैक्स की पर्चियां बनाने वाले एक साथ दो गिरोह का भंडाफोड़ किया हो, बल्कि इससे पहले भी सीएम फ्लाइंग ने इस तरह के गिरोह का भंडाफोड़ किया था। 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!