3 महीने से नगर परिषद के कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, ठेकेदार की गलती का भुगत रहे खामियाजा

Edited By Vivek Rai, Updated: 11 May, 2022 05:52 PM

city council employees did not get salary for 3 months

बहादुरगढ़ नगर परिषद के कर्मचारी 3 महीने का वेतन नहीं मिलने से काफी परेशान हैं। कर्मचारियों ने वेतन देने की मांग को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को एक ज्ञापन भी सौंपा है। दरअसल बहादुरगढ़ नगर परिषद की आउटसोर्सिंग का ठेका शर्मा इंटरप्राइजेज कंपनी के नाम...

बहादुरगढ़(प्रवीण): बहादुरगढ़ नगर परिषद के कर्मचारी 3 महीने का वेतन नहीं मिलने से काफी परेशान हैं। कर्मचारियों ने वेतन देने की मांग को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को एक ज्ञापन भी सौंपा है। दरअसल बहादुरगढ़ नगर परिषद की आउटसोर्सिंग का ठेका शर्मा इंटरप्राइजेज कंपनी के नाम है। जिसके कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर नगर परिषद में करीब 35 कर्मचारी काम करते हैं।

कर्मचारियों का आरोप है कि ठेकेदार ने कर्मचारियों को दिसंबर माह का वेतन नहीं दिया। इतना ही नहीं ठेकेदार कर्मचारियों का ईएसआई और पीएफ भी जमा नहीं करवाता। जिसकी वजह से नगर परिषद ने भी ठेकेदार की पेमेंट रोक दी है और कर्मचारियों का ईएसआई पीएफ जमा करवाने का आदेश ठेकेदार को दिया है। जब तक ठेकेदार कर्मचारियों का ईएसआई और पीएफ जमा नहीं करवाता तब तक ठेकेदार को आगे की पेमेंट देने पर रोक भी लगा दी गई है। ठेकेदार की गलती का खामियाजा कर्मचारियों को भुगतना पड़ रहा है।

दरअसल जब नगर परिषद की ओर से कर्मचारियों की दिसंबर और जनवरी माह का भुगतान शर्मा इंटरप्राइजेज कंपनी को किया गया। तो कंपनी ने कर्मचारियों को सिर्फ दिसंबर माह का वेतन दिया और अब पिछले 2 महीने से कर्मचारियों को कंपनी वेतन ही नहीं दे रही। तो ऐसे में कर्मचारी बेहद परेशान है।

अब नगर परिषद के आला अधिकारियों ने भी कंपनी को कर्मचारियों का ईएसआई और पीएफ अदा करने के आदेश दिए हैं और ईएसआई और पीएफ की राशि जमा नहीं करवाने तक कंपनी को किसी भी प्रकार की पेमेंट देने पर रोक लगा दी गई है। जिसका सीधा खामियाजा कर्मचारी भुगत रहे हैं। कर्मचारियों ने जल्द से जल्द कंपनी को उनका वेतन देने की मांग की है। ताकि आर्थिक तंगी के शिकार कर्मचारियों को कुछ राहत मिल सके ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!