ऑनलाईन काम करने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 21 Mar, 2023 09:58 PM

woman cheated on the name of online work

साइबर क्राईम ईस्ट क्षेत्र में टेलीग्राम समूह ग्लोबल एड टास्क गु्रप के जरिए ऑनलाईन घर बैठकर काम करने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।

गुडग़ांव, (ब्यूरो): साइबर क्राईम ईस्ट क्षेत्र में टेलीग्राम समूह ग्लोबल एड टास्क गु्रप के जरिए ऑनलाईन घर बैठकर काम करने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

पुलिस को दी शिकायत में राजस्थान के जयपुर निवासी मृणाली शर्मा ने कहा कि वह यहां गुडग़ांव में अपने पति के साथ सेक्टर-46 के रेजीडेंसी ग्रीन सोसाईटी में रहती है। बीती 7 मार्च को उसे घर बैठे काम देने के नाम पर टेलीग्राम समूह ग्लोबल एड टास्क गु्रप पर जोड़ा गया। जिसमें उसे रिसेप्शनिस्ट वैनेसा से जोड़ते हुए समझाया गया कि कैसे यूट्यूब के लिंक खोलकर समूह के साथ काम करना है। वीडियो और उन्हें लाईक करना और फिर प्रत्येक स्क्रीनशॉट पर कमीशन कमाने के लिए रिसेप्शनिस्ट को स्क्रीनशॉट भेजना बताया गया। मृणाली शर्मा ने कुल स्क्रीनशॉट पर 1 हजार 500 रुपये कमाए तो उसे विश्वास हो गया। इसके बाद एक हजार रुपये निवेश करने पर मृणाली शर्मा के अकाउंट में 1 हजार 420 रुपये के्रडिट किए गए। ऐसा करते-करते निवेश की राशि बढ़ती गई और मृणाली को 40 हजार रुपये पाने के लिए 25 हजार रुपये निवेश कराकर उसे वीआईपी ग्रुप में जोड़ा। जहां उसे गु्रप के मालिक जेबपे व सदस्य कुणाल, धीरज, विकास (मेंटर) से मिलवाया गया।

 

वहीं मृणाली से 8 लाख रुपये पाने के लिए 5 लाख रुपये निवेश कराने के लिए प्रेरित किया गया। महिला ने निवेश के लिए मना किया तो उसे उसके द्वारा किए गए निवेश पर नुकसान का भय दिखाया गया। महिला ने अपने मेंटर से रुपये निकालने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया और कहा कि निवेश पूरी तरह से नहीं हुआ है। जिसके बाद महिला ने मेंटर के निर्देशानुसार 5 लाख का निवेश किया। लेकिन इस प्रक्रिया में उसने नीचे के बजाय ऊपर क्लिक कर दिया। जिसके चलते उसने अपना सारा अमाउंट खो दिया। महिला ने जब इस बाबत बात की तो मेंटर ने उसे 5 लाख रुपये और निवेश कर 16 लाख रुपये प्राप्त करने के लिए कहा। महिला ने मना कर दिया तो मेंटर ने उससे कहा कि वह अपनी सारी राशि को गवां बैठेगी। महिला का आरोप है कि उससे अलग-अलग नाम के अकाउंट में राशि जमा कराई गई है। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!