स्मार्ट सिटी के अस्पताल में बिजली हुई गुल, वार्ड से बाहर आकर बैठने को मजबूर हुए मरीज

Edited By Vivek Rai, Updated: 13 May, 2022 11:17 PM

power failure in hospital of smart city karnal

करनाल के नागरिक अस्पताल की बिजली पिछले 4 घंटे से गुल है। इसके पीछे की वजह वायरिंग में फॉल्ट होना बताया जा रहा है। भयंकर गर्मी में बिजली सप्लाई ना होने से मरीजों में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में इलाज से ठीक होने की बजाय उन्हें और ज्यादा बीमार होने की...

करनाल(ब्यूरो): करनाल के नागरिक अस्पताल की बिजली पिछले 4 घंटे से गुल है। इसके पीछे की वजह वायरिंग में फॉल्ट होना बताया जा रहा है। भयंकर गर्मी में बिजली सप्लाई ना होने से मरीजों में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में इलाज से ठीक होने की बजाय उन्हें और ज्यादा बीमार होने की स्थिति पैदा हो गई है। बिजली ना होने के चलते मरीजों से लेकर स्टाफ और डॉक्टर्स को भी काफी परेशानी हो रही है। इस समय जरनेटर भी नहीं काम कर रहा है। मरीज अपने वार्ड से बाहर आकर बैठ गए हैं। गर्मी में सबका जीना मुहाल बना हुआ है।   

महिला ने बताया कि पिछले काफी समय से बिजली सप्लाई गई हुई है। बच्चों का गर्मी में रो-रो कर बुरा हाल है। बिजली के जाने का कोई कारण भी नहीं बता रहा है।।  डॉक्टर ने बताया कि बिजली ना होने से उनका काम रुक गया है। पता चला है कि कोई मेजर फॉल्ट था, जिसे ठीक करने की कोशिश की जा रही है। यह फॉल्ट ठीक होने के बाद ही बिजली सप्लाई चालू हो पाएगी।

  एक अन्य महिला ने बताया कि उनकी पुत्रवधू अस्पताल में एडमिट है,जिसका छोटा बच्चा भी है। बिजली ना होने के कारण उन्हें बाहर खड़ा रहना पड़ रहा है। यहां पर खड़ा होना भी काफी मुश्किल है। बच्चे गर्मी में रो रहे हैं। बड़ों से भी गर्मी सहन नहीं हो रही।  अस्पताल के नाइट स्टाफ नर्स ने बताया कि जब वह अस्पताल में आई तो सभी मरीज बाहर बैठे हुए थे। कारण जानने पर पता चला कि अस्पताल में बिजली नहीं है। ऐसे में जनरेटर भी बंद हो गया। इनवर्टर भी काम नहीं कर रहे। गर्मी ज्यादा होने के कारण सबका बुरा हाल है। बिजली ना आने के कारण का भी अभी पता नहीं है।

डॉक्टर सौरभ ने बताया कि लाइन में मेजर फॉल्ट होने के कारण बिजली सप्लाई बंद है। ऐसे में कुछ समस्याएं सामने आई हैं। इन समस्याओं को विभाग को सूचित कर दिया है। इस दौरान यदि कोई सीरियस मरीज आता है और उसके इलाज में बिजली के यंत्रों की जरूरत हुई तो हम मजबूर होंगे। इलाज पूरा नहीं दे पाएंगे। ऐसी स्थिति में अस्पताल में बैकअप की व्यवस्था करवाए जाने के लिए आला अधिकारियों को लिखा जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Teams will be announced at the toss

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!