लॉकडाउन में सास-बहुओं के बीच बढ़ा विवाद, सासों ने निगरानी के लिए घराें में लगवाए CCTV कैमरे

Edited By vinod kumar, Updated: 20 May, 2020 11:30 AM

mother in law cctv cameras installed in homes to monitor daughters in law

काेराना वायरस महामारी से बचाव के लिए पूरे देश काे लाॅकडाउन किया गया है। लाॅकडाउन के चलते लाेगाें काे कई प्रकार की परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इसका असर सास और बहू के रिश्ते पर भी देखने काे मिला है।लाॅकडाउन में सास-बहुओं के बीच विवाद...

हिसार: काेराना वायरस महामारी से बचाव के लिए पूरे देश काे लाॅकडाउन किया गया है। लाॅकडाउन के चलते लाेगाें काे कई प्रकार की परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इसका असर सास और बहू के रिश्ते पर भी देखने काे मिला है।लाॅकडाउन में सास-बहुओं के बीच विवाद बढ़ा है। हरियाणा में कई जगहाें पर सासुओं ने बहुओं की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इसे सुन हर काेई हैरान हाे रहा है, लेकिन ये सच है। इसकी गवाही राज्य महिला आयोग में पहुंची शिकायतें दे रही हैं।

राज्य महिला आयोग के पास लाॅकडाउन के दाैरान  दंपति और सास से विवाद के 120 मामलाें की शिकायत ऑनलाइन पहुंचीं हैं। इनमें से 20 मामलाें में आयोग सुलह करा चुका है। आयाेग के पास घराें में सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी चार मामले पहुंचे। इन मामलाें में राज्य महिला आयोग ने सुलह कराई ताे हैरान कर देने वाली बात सामने आई। सासुओं ने कहा कि बहुएं झूठी शिकायत करती हैं, जिसके चलते सेफ्टी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। इसमें बहुओं की निगरानी के साथ चाेराें काे भी पकड़वाने में सहयाेग मिलेगा।

सास ने कहा- बहू झूठी शिकायत करती है
हरियाणा के हिसार जिला की नाैकरीपेशा विवाहिता ने  14 मई काे ऑनलाइन शिकायत की। विवाहिता ने आरोप लगाया कि उसका पति अक्सर पिटाई करता है। अब सास ने निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए। आयोग ने दाेनाें के बीच सुलह करा दी। वहीं सास ने कहा कि बहू झूठी शिकायत करती है, जिसके कारण सीसीटीवी लगवाया था। सीसीटीवी सेफ्टी के लिए जरूरी है।

सास ने घर में बहू की निगरानी काे CCTV कैमरे लगवा दिए
राेहतक के माॅडल टाउन की विवाहिता ने 4 मई काे दी शिकायत कहा कि उसकी शादी दाे साल पूर्व हुई थी। उसने आरोप है कि शादी के बाद से ही सास उसके साथ झगड़ा करती है। आरोप है कि अब उसके साथ मारपीट के साथ-साथ सास ने घर में उसकी निगरानी काे सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं।

बहू बोली- ससुराल के लाेग दहेज का दबाव बना रहे
वहीं फरीदाबाद की विवाहिता ने 20 अप्रैल काे शिकायत में कहा कि ससुराल के लाेग दहेज का दबाव बना रहे हैं। अब उसकी निगरानी काे घर में सीसीटीवी लगा दिया है। राज्य महिला आयोग सुलह का प्रयास कर रही है।

बहू झूठी शिकायत करती थी, इसलिए लगवाए
झज्जर के आर्य नगर की महिला ने 1 मई काे शिकायत दी। महिला ने शिकायत में कहा कि 3 साल पहले भिवानी में शादी हुई, उस पर दहेज का दबाव बनाते हैं। अब सास ने निगरानी के लिए घर में सीसीटीवी लगवा दिए। उधर. सास ने कहा कि बहू झूठी शिकायत करती है, इससे बचने व चाेराें की निगरानी काे कैमरे लगवाए हैं।

इस संबंध में राज्य महिला आयाेग की चेयरमैन प्रतिभा सुमन ने कहा कि लाॅकडाउन के दाैरा ऑनलाइन ही दंपति की शिकायत प्राप्त हाे रही है। उन्हाेंने कहा कि अब तक 120 शिकायतें ऑनलाइन मिल चुकी हैं। वीडियाे काॅल के माध्यम से 20 दंपति के बीच सुलह कराई जा चुकी है। सुमन ने कहा कि अन्य के बीच भी जल्द ही सुलह करा दी जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!