6 अगस्त तक चलेगा हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र, हंगामे के आसार

Edited By Isha, Updated: 02 Aug, 2019 02:00 PM

हरियाणा विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरु हो रहा है। आज से शुरु होने वाला मॉनसून सत्र छह अगस्त तक चलेगा। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी वहीं कई अहम विधेयकों को भी इस बार

डेस्कः हरियाणा विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरु हो रहा है। आज से शुरु होने वाला मॉनसून सत्र छह अगस्त तक चलेगा। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी वहीं कई अहम विधेयकों को भी इस बार सदन में पेश किया जाएगा। सदन में इस बार विधायकों के बीच हंगामा भी देखने को मिल सकता है। वहीं आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस सत्र में कुछ खास हो सकता है।

विधानसभा का आज का सत्र दो बजे से शुरु होगा। उसके बाद प्रश्नकाल शुरु होगा और इसी के साथ सदन का काम सूचारू रुप से शुरु हो जाएगा। सदन की कार्यवाही 6 अगस्त तक चलेगी वहीं 3 और 4 अगस्त को शनिवार और रविवार की छुट्टी रहेगी।

इस सत्र में सबसे पहले तो नेता विपक्ष को लेकर अभी तक संशय बरकरार है। अभय चौटाला के नेता विपक्ष की सीट खाली होने के बाद अब कांग्रेस के पाले में जा सकती है लेकिन कांग्रेस की अंदरुनी गुटबाजी के चलते यह सीट खाली भी रह सकती है। हालांकि इस सत्र में विपक्ष वाली सीटों पर कांग्रेस के नेता विराजमान होंगे जबकि स्पीकर के सामने वाली जिन सीटों पर कांग्रेस के विधायक बैठते थे अब उन सीटों पर इनेलो के विधायक बैठे नजर आएंगे।

उधर बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष पर किरण चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है उन्होंने कहा मै नेता प्रतिपक्ष हुं और मेरे नाम को लेकर पार्टी के किसी सदस्य ने मना नहीं किया। गौरतलब है कि विधानसभा के माॅनसून सत्र से ठीक पहले कांग्रेस की आपसी कलह ने जोर पकड़ लिया था  पार्टी के 13 विधायकों ने कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद को पत्र लिखकर कहा है कि वे कतई नहीं चाहते कि किरण चौधरी नेता प्रतिपक्ष बनें। किरण ने स्पीकर को जब नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के लिए पत्र लिखा तो किसी विधायक की राय तक नहीं ली गई। इसलिए हमारे में से किसी एक को नेता प्रतिपक्ष बनाया जाए।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!