हरियाणा की मिनी राजधानी पंचकुला का इंडस्ट्रियल एरिया बना नर्क, सालों से नहीं ले रहा कोई सुध !

Edited By Isha, Updated: 16 Jul, 2024 03:29 PM

industrial area of haryana s mini capital panchkula has become a living hell

किसी भी जिले के विकास के लिए प्रशासन पूर्ण रूप से जिम्मेदार होता है। एक तरफ लगभग 10 साल के कार्यकाल के दौरान सरकार दावा कर  रही है कि विकास के नाम पर करोडों रूपए पानी की तरह बहाए गए हैं। दूसरी तरफ अगर स्थिति नर्क जैसी दिखाई दे तब आखिर जिम्मेवार

 पंचकूला(चंद्र शेखर धरणी)  : किसी भी जिले के विकास के लिए प्रशासन पूर्ण रूप से जिम्मेदार होता है। एक तरफ लगभग 10 साल के कार्यकाल के दौरान सरकार दावा कर  रही है कि विकास के नाम पर करोडों रूपए पानी की तरह बहाए गए हैं। दूसरी तरफ अगर स्थिति नर्क जैसी दिखाई दे तब आखिर जिम्मेवार किसे कहा जाए। हम आपको सरकार का गढ कहे जाने वाले पंचकूला की ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिसे देख कर हर कोई शर्मा जाए। तस्वीरें पंचकूला को आर्थिक रूप से संपन्न बनाने वाले, सबसे अधिक टैक्स देने वाले इंडस्ट्रियल एरिया फेज वन की हैं। यहां के व्यापारियों का साफ कहना है कि बीते पांच साल से इस एरिया की कोई सुध नही ली गई है, जिसके चलते हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि आए दिन यहां हादसे घटित होते हैं। आप भी देखें किस दौर में जी रहे हैं पंचकूला इंडस्ट्रियल एरिया के व्यापारी।

PunjabKesari

‘कोई नहीं आना चाहता’

 उद्योगपति  दलजीत सिंह गुलेरिया ने कहा की पिछले 15  साल से यहां फैक्टरी है। पहले यहाँ पुल नहीं था, लेकिन अब जब पुल बना तो सड़क के हालत ऐसे है की यहां कोई नहीं आना चाहता है। प्रशासन इसकी कोई सुध नहीं ले रहा है। सड़क की स्थिति के चलते कई हादसे भी हो चुके है।

PunjabKesari

‘बिना बारिश के जमा रहता है पानी’

एक मोटर्स कंपनी में काम करने वाले नवीन का कहना है की वह यहां पिछले नौ साल से कार्यरत है। 2019 में आरओबी  बनने के बाद से सड़क पर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। हमारे यहां से लोग गाड़िया खरीदते है और सरकार को भारी रोड टैक्स भी देते है बावजूद इसके जब गाड़ी शोरूम से बाहर निकलती है तो ऐसी सड़कों का सामना करना पड़ता है। सड़क के हालत यह है की बिना बारिश के भी गड्ढ़ों में पानी भरा रहता है वहीँ बारिश के मौसम में हालत बद से बदतर हो जाते है। 


कभी नहीं हुआ पूरा काम !

स्थानीय व्यापारी आदर्श भाटिया के अनुसार 2019 से जब आरओबी बनने के बाद से इस रोड के हालत ख़राब हुए है। इसको लेकर कई बार पार्षद और प्रशासन से गुहार लगा चुके है। हर बार थोड़ा बहुत काम करके चले जाते है जो बारिश के साथ ही बह जाता है। ऐसे में जनता से लिया टैक्स का पैसा व्यर्थ हो रहा है।  स्थानीय निवासी नरेश ने कहा की सड़क को उन्होंने कभी ठीक नहीं देखा है। कई बार उनकी गाड़ी भी इन खड्डो में भरे पानी और कीचड़ में धस चुकी है। वहीँ कई बार दुपहिया वहां भी फिसल कर गिर चुके है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!