उदयपुर हत्याकांड: कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों ने किया रोष प्रदर्शन

Edited By Isha, Updated: 30 Jun, 2022 01:18 PM

hindu organizations protest against the murder of kanhaiya lal

राजस्थान के उदयपुर में हुई दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों ने रोष प्रदर्शन किया। पलवल के कमेटी चौक पर स्थित श्यामा कुंज में कार्यकर्ता एकत्र हुए। यहां कार्यकर्ताओं ने गहलोत सरकार व इस्लामिक कट्टरपंथियों के खिलाफ कड़ा रोष जताया।

पलवल(दिनेश): राजस्थान के उदयपुर में हुई दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों ने रोष प्रदर्शन किया। पलवल के कमेटी चौक पर स्थित श्यामा कुंज में कार्यकर्ता एकत्र हुए। यहां कार्यकर्ताओं ने गहलोत सरकार व इस्लामिक कट्टरपंथियों के खिलाफ कड़ा रोष जताया। कार्यकर्ताओं ने कन्हैयालाल के हत्यारों के लिए फांसी की मांग की और इनके पीछे कौन सा संगठन काम कर रहा है  उसका पर्दाफाश करने की भी मांग केंद्र सरकार से की।

राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रांत अध्यक्ष मनीष भारद्वाज की अगुवाई में यह प्रदर्शन हुआ। विश्व हिंदू परिषद सहित तमाम हिंदू संगठन इस प्रदर्शन में शामिल हुए। सभी प्रदर्शनकारी श्यामा कुंज वाटिका पर इकट्ठे होकर वहां से जुलूस की शक्ल में लघु सचिवालय की ओर निकले और उदयपुर में हुए हत्याकांड को लेकर रोष प्रकट किया। जुलूस की शक्ल में हिंदू संगठनों से जुड़े सभी लोग जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपकर इस हत्याकांड पर संज्ञान लेकर सख्त कार्यवाही की मांग की। इस मौके पर मनीष भारद्वाज ने कहा कि गहलोत सरकार हत्यारों को कानून के माध्यम से सुरक्षा देने का काम कर रही है। हर दिन कोई न कोई नया मामला आता है और सरकार कागजी संवेदना प्रकट करके पीछा छुड़ा लेती है।

भारद्वाज ने इस हत्या को तालिबानी व आइएसआइएस से प्रेरित घटना बताया और कहा कि इस तरह की मानसिकता भारत जैसे देश में पनपना बड़े खतरे की तरफ संकेत है। इसके लिए युवाओं को आगे आना चाहिए और पूरी ताकत के साथ ऐसी घटनाओं को रोकने का प्रयास करना चाहिए। 

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!