Haryana TOP 10: आज पंचकूला में होगा हरियाणा कांग्रेस का चिंतन शिविर, प्रदेश की जनता के लिए आज से शुरू होगा 152-डी ग्रीन हाईवे, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Isha, Updated: 01 Aug, 2022 06:45 AM

haryana top 10 read top news of haryana pradesh

आज पंचकूला में होगा हरियाणा कांग्रेस का चिंतन शिविर, प्रदेश की जनता के लिए आज से शुरू होगा 152-डी ग्रीन हाईवे

डेस्क: आज हरियाणा कांग्रेस द्वारा चिंतन शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह शिविर पंचकूला स्थित गोल्डन टुपिल होटल में आयोजित होगा। कांग्रेस के एक दिवसीय शिविर में पार्टी के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर मंथन किया जाएगा। इसी के साथ भारत जोड़ो यात्रा के अंतर्गत 9 से 15 अगस्त के बीच प्रत्येक जिले में होने वाली 75 किलोमीटर पदयात्रा की रूपरेखा भी इस शिविर में बनाई जाएगी। यही नहीं इस शिविर में महंगाई, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति भी बनाई जाएगी। 

आज से जनता के लिए खुल जाएगा 152-डी ग्रीन हाईवे, 3 घंटे में तय होगी 227 किलोमीटर दूरी

हरियाणा के चरखी दादरी से होकर गुजरने वाले 152-डी ग्रीन हाईवे कॉरिडोर पर सोमवार से आम जनता की आवाजाही शुरू हो जाएगी। अंबाला के गंगहेड़ी से नारनौल के बीच बने इस हाईवे पर 30 व 31 जुलाई को दो दिन तक ट्रायल हुआ।

चिंतन शिविर के बाद प्रदेश कांग्रेस होगी मजबूत- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इस शिविर के बाद कांग्रेस और अधिक मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में हुए शिविर के बाद कोई भी कांग्रेस नेता पार्टी छोड़कर नहीं गया। इसलिए प्रदेश कांग्रेस भी पंचकूला में होने वाले शिविर के बाद मजबूती से उभरेगी।

 विधायकों को धमकी देने वालों का पाकिस्तानी कनेक्शन ! STF ने की 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

आरोपियों के कब्जे से 34 मोबाइल फोन, 57 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। इनमें करीब डेढ़ दर्जन मोबाइल नंबर पाकिस्तान के हैं, तो वहीं कुछ सिम कार्ड मिडिल ईस्ट कंट्री के पाए गए है। रविवार को आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें आठ दिन के पुलिस रिमांड पर भेद दिया गया है। 

विधायकों को धमकी देने वालों की गिरफ्तारी पर गृह मंत्री विज ने STF को दी बधाई

हरियाणा के 4 विधायकों को विधायकों को रंगदारी के लिए जान से मारने की धमकी देने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार करने पर गृहमंत्री अनिल विज ने स्पेशल टास्क फोर्स को बधाई दी है। टीम को बधाई देते हुए विज ने बताया कि हरियाणा पुलिस की एसटीएफ टीम ने दो आरोपियों को मुंबई से और चार को बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किया है। 

इनेलो के कई नेताओं ने थामा जजपा का दामन, डिप्टी सीएम बोले, पार्टी में मिलेगा मान-सम्मान

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपने कैथल जिले के दौरे के दौरान पूंडरी विधानसभा से पूर्व इनेलो प्रत्याशी ज्ञान सिंह गुर्जर, इनेलो महिला जिला अध्यक्ष कमलेश श्योकंद, इनेलो की पूंडरी से हलका प्रधान सरोज बरसाना सहित पूरी कार्यकारिणी का जेजेपी में स्वागत किया।

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगियों ने सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं पर किया सराहनीय कार्य: सीएम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार ने मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगियों के माध्यम से लगभग 50 ऐसी योजनाएं एवं कार्यक्रम चलाए हैं, जिनका सीधा लाभ प्रदेश के जरूरतमंद व्यक्तियों को मिला है। इसके अलावा इन फ्लैगशीप योजनाओं एवं कार्यक्रमों की देशभर में सराहना भी हुई है।  

हरियाणा में मंकीपॉक्स की दस्तक ! भाई-बहन में मिले लक्षण, एम्स भेजे गए सैंपल 

यमुनानगर में दो बच्चों में मंकीपॉक्स के लक्षण मिले हैं। जिस पर दोनों को यमुनानगर सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। यह दोनों बच्चे भाई बहन हैं, जिसमें लड़के की उम्र अढ़ाई साल, लड़की की उम्र डेढ़ साल है। इन्हें पिछले 12 दिनों से बुखार था  और शरीर में चकत्ते पड़ने शुरू हो गए थे। 

MSP पर कमेटी के मुद्दे को लेकर एक बार फिर सड़कों पर उतरे किसान

संयुक्त किसान मोर्चा की सोनीपत इकाई ने अंबेडकर चौक पर एकत्रित होकर हाथों में बैनर तख्ती लेकर गीता भवन चौक पर सरकार से एमएसपी की गारंटी कानून की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान मौके पर पुलिस बल भी मौजूद रहा ताकि किसी भी अप्रिय घटना से निपटा जा सके। 

महेश हत्याकांड:11 आरोपी दोषी करार, सभी को सुनाई गई उम्र कैद व 33,000 जुर्माना की सजा

रामुपुरा बलियाली निवासी जितेन्द्र अपने भाई महेश के साथ 5 दिसम्बर 2016 को दुकान पर पैदल जा रहा था। जब वे दुकान पर पहुंचे तो तीन चार बाइकों पर सवार होकर अनेक व्यक्ति आए और दोनों पर चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद हमलावर महेश को जबरन बाइक पर बैठाकर पीरावाली जोहड़ी पर फेंक कर चले गए। 

रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए डबल खुशखबरी, 15 साल तक के बच्चे के साथ हरियाणा रोडवेज में फ्री यात्रा

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि रक्षाबंधन पर महिलाओं के साथ 15 साल तक का युवक या युवती भी रोडवेज बस में मुफ्त में फ्री में सफर कर सकेंगे। मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि रोडवेज गरीब का रथ है। रोडवेज के द्वारा हर साल रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा करने का तोहफा दिया जाता है। मुफ्त यात्रा की सुविधा 10 अगस्त को दोपहर 12 बजे से आरंभ होगी तथा 11 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन मध्य रात्रि 12 बजे तक रहेगी।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!