1 अगस्त से जनता को मिल जाएगा 152-डी ग्रीन हाईवे, 3 घंटे में तय होगी 227 किलोमीटर दूरी

Edited By Isha, Updated: 31 Jul, 2022 09:33 PM

152 d green highway will start from 1 august to cover 227 km in 3 hours

नारनौल बाईपास के मांदी से शुरू होने वाला यह हाईवे सीधे अंबाला के इस्माइलाबाद स्थित गंगहेड़ी तक पहुंचेगा। इस हाइवे के बनने से अब नारनौल से अंबाला के इस्माइलाबाद तक की 227 किलोमीटर की दूरी को महज 3 घंटे से भी कम समय में पूरा किया जा सकता है।

चरखी दादरी(नरेंद्र): हरियाणा के चरखी दादरी से होकर गुजरने वाले 152-डी ग्रीन हाईवे कॉरिडोर पर सोमवार से आम जनता की आवाजाही शुरू हो जाएगी। अंबाला के गंगहेड़ी से नारनौल के बीच बने इस हाईवे पर 30 व 31 जुलाई को दो दिन तक ट्रायल हुआ। 1 अगस्त से हाईवे की शुरुआत होने के साथ ही टोल की वसूली भी शुरू हो जाएगी। इस हाईवे के बनने से हरियाणा के 8 जिलों की सीधे चंडीगढ़ से कनेक्टिविटी हो जाएगी।
 

नारनौल से अंबाला के बीच बने हाइवे पर हैं 4 टोल प्लाजा

 

नारनौल बाईपास के मांदी से शुरू होने वाला यह हाईवे सीधे अंबाला के इस्माइलाबाद स्थित गंगहेड़ी तक पहुंचेगा। इस हाइवे के बनने से अब नारनौल से अंबाला के इस्माइलाबाद तक की 227 किलोमीटर की दूरी को महज 3 घंटे से भी कम समय में पूरा किया जा सकता है। इस हाईवे पर करीब 4 टोल बूथ बनाए गए है। पहला टोल बूथ महेन्द्रगढ़ में ही बनाया गया है। एक्सप्रेस-वे पर टोल प्लाजा से ही एंट्री-एग्जिट करना पड़ेगा। वाहनों से उतना ही टोल वसूला जाएगा जितने किलोमीटर संबंधित वाहन इस रोड पर चलेंगे। पूरे रोड के लिए भी अलग-अलग टोल चार्ज निर्धारित है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!