Haryana TOP 10 : हरियाणा में शुरू हुआ अध्यापकों की तबादला प्रक्रिया का पहला चरण, 14 जुलाई तक सर्विस प्रोफाइल में त्रुटि ठीक करवा सकते हैं अध्यापक, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 01 Jul, 2022 10:58 PM

haryana top 10  read top news of haryana

हरियाणा में शुरू हुआ अध्यापकों की तबादला प्रक्रिया का पहला चरण, 14 जुलाई तक सर्विस प्रोफाइल में त्रुटि ठीक करवा सकते हैं अध्यापक, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

 

 

डेस्क प्रदेश में अध्यापकों की तबादला प्रक्रिया का पहला चरण शुरू हो गया है। प्रथम चरण में सभी अध्यापकों द्वारा अपना प्रोफाइल वेरीफाई किया जाएगा। अध्यापक 14 जुलाई तक अपने सर्विस प्रोफाइल में किसी भी त्रुटि को दूर करवाकर अपडेट करवा सकते हैं। इसी प्रकार सभी विद्यालयों को दाखिला प्रक्रिया को भी 14 जुलाई तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि नवीनतम छात्र संख्या के आधार पर अध्यापकों के पदों का रेशनलाइजेशन किया जा सके। 14 जुलाई के बाद स्थानांतरण का अगला चरण आरंभ होगा, जिसमें पदों का रेशनलाइजेशन, अध्यापकों से स्वैच्छिक भागीदारी का विकल्प पूछना, योग्य पदों को प्रकाशित करना, अध्यापकों से विद्यालयों के विकल्प भरवाना आदि शामिल हैं। सभी चरण 15 अगस्त तक पूर्ण होने की संभावना है।

राज्यसभा चुनाव में वोट बिकने का आरोप, अभय बोले- कुछ विधायकों ने पैसे लेकर किया वोट

इनेलो विधायक अभय चौटाला ने हाल ही में हरियाणा की दो राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में वोट खरीदने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में कुछ विधायकों ने पैसे लेकर वोट दिए हैं। यही नहीं उन्होंने इस बात का सबूत होने की बात भी कही। अभय चौटाला ने कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और ईडी को पत्र लिख कर कार्रवाई की अपील करेंगे।

कांग्रेस विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, खतरे के बावजूद नहीं मिली सुरक्षा

यमुनानगर जिले की साढ़ौरा विधानसभा से कांग्रेस विधायक रेनू बाला को धमकी भरा कॉल जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। विदेशी नंबर से कॉल करने वाले ने अपने आप को विधायक को उनका शुभचिंतक बताते हुए कहा कि उन्हें जान से मारने के लिए 25 लाख रुपए की सुपारी दी गई है।  विधायक ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है।

अग्निपथ के विरोध में महापंचायत, भाजपा-जजपा विधायकों का विरोध करने का हुआ फैसला

किसान आंदोलन की तरह अब अग्निपथ योजना के विरोध में भी जेजेपी व भाजपा नेताओं का हर गांव में विरोध किया जाएगा। यह फैसला शुक्रवार को रोहतक जिले के गढ़ी सांपला गांव स्थित छोटूराम संग्रहालय में आयोजित पंचायत में लिया गया। यही नहीं अब हर गांव में इस योजना के विरोध में लोगों को जागरूक किया जाएगा तथा पंचायतों के माध्यम से योजना को वापस लेने के लिए ज्ञापन भी सौंपा जाएंगे।

हिसार से हैं नूपुर शर्मा को फटकार लगाने वाले जज, भजनलाल सरकार के खिलाफ केस जीत कर मिली थी ख्याति

 नूपुर शर्मा को फटकार लगाने वाली बेंच में जस्टिस सूर्यकांत का नाम भी शामिल हैं, जो हरियाणा के हिसार के रहने वाले हैं। हिसार के उपमंडल नारनौंद के पेटवाड़ गांव से संबंध रखने वाले जस्टिस सूर्यकांत पहले भी कई मामलों में सख्त टिप्पणी कर चुके हैं। नूपुर शर्मा और दिल्ली सरकार पर टिप्पणी करने के बाद जस्टिस सूर्यकांत एक बार फिर सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहे हैं।

सोनीपत में सड़क पर मिली इंसानी खोपड़ी, लोगों में मची सनसनी

हरियाणा के सोनीपत में सड़क पर मानव खोपड़ी मिलने से सनसनी फैल गई। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार यह खोपड़ी काफी पुरानी लग रही है। फिलहाल पुलिस यह जानने में लग गई है कि यह खोपड़ी इस सड़क पर कैसे पहुंची। इसके लिए पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने में लग गई है।

कांग्रेस सिंबल पर लड़ेगी नगर निगम चुनाव!

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने संगठन न होने की वजह से निर्दलीय तौर पर चुनाव लडऩे की बात कही। लेकिन पार्टी के नेताओं, कार्यकत्र्ताओं यहां तक की भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कई विधायकों को पार्टी का यह फैसला पसंद नहीं आया। अब आने वाले गुरुग्राम, फरीदाबाद व मानेसर नगर निगम चुनाव सिंबल पर लडऩे को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व हुड्डा पर काफी दबाव बन रहा है। 

हरियाणा सरकार जल्द लाएगी फिल्म एवं एंटरटेनमेंट पॉलिसी: सीएम खट्टर

हरियाणा सरकार फिल्म निर्माताओं एवं कलाकारों की सुविधाओं के लिए फिल्म एवं एंटरटेनमेंट पॉलिसी बना रही है। इसके अलावा, पिंजौर में लगभग 60-70 एकड़ भूमि फिल्म सिटी के लिए चिह्नित की गई है। इस फिल्म सिटी के माध्यम से विशेष तौर पर हरियाणा और पंजाब की संस्कृति को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा। हरियाणा सरकार कलाकारों के साथ है, उनके हित के लिए आगे भी कार्य करते रहेंगे, कलाकारों को हरियाणा में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी।

रोहतक में हुए जलभराव का जायजा लेने पानी में उतरे हुड्डा, प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गलियों में भरे पानी में से गुजरते हुए हालात का जायजा लेकर लोगों की व्यथा सुनी। गलियों और घरों में भरे कई-कई फुट पानी से दो-चार हो रहे लोगों को देखकर हुड्डा प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने प्रदेश की गठबंधन सरकार को अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार बताते हुए कहा कि सैकड़ों करोड़ रूपया शहर में खर्च करने के बाद भी पानी निकासी की व्यवस्था नहीं हो पाई है। 

साइबर ठगी से बचने के लिए सावधानी जरूरी, पुलिस उपायुक्त ने बताए ठगी से बचने के उपाय

साइबर ठगी के बढ़ते मामलों को लेकर पंचकूला पुलिस उपायुक्त, सुरेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि साइबर अपराध लोगो के लिए चुनौती बनता जा रहा है, क्योकि आजकल डिजिटल दौर में साइबर अपराध की शिकायतें भी बढ़ रही हैं और गैर कानूनी ढंग से बैंक अकाउंट से साइबर ठगी बढ रही है। इससे साइबर क्राइम की प्रतिशता बढ रही है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। 

गांव के तालाब से मिला पत्थर का चक्र, हड़प्पा कालीन इतिहास से जोड़ कर देख रहे लोग

जींद जिले के अलेवा गांव में तालाब की खुदाई के दौरान पुरानी ईंटों का चक्र और दीवार मिलने से लोगों के अंदर अपने गांव का इतिहास जानने की जिज्ञासा बढ़ गई है। तालाब से निकली पुरानी चीजें को गांव के लोगों ने तालाब के साथ लगते शिवजी के मंदिर में रखवा दिया है। गांव के लोग इन चीजों को हड़प्पाकालीन बता रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!