नगर निगम के ठेकेदार भाजपा की छवि खराब करने मे लगे, टेंडर छूटने के 60 दिन बाद भी शुरू नहीं हुआ कार्य

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 17 Mar, 2023 04:29 PM

contractor not started sanitation work in surat nagar gurgaon

सूरत नगर फेस 1 में सूरत नगर की महिलाओं ने नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोला। सूरत नगर की गलियां पिछले कई दिनों से सीवर के पानी से भरी खड़ी है। नगर निगम गुरूग्राम ने सूरत नगर वार्ड 11 में सीवरों की सफाई का टैण्डर जनवरी के पहले सप्ताह में जारी किया था,...

गुड़गांव, (ब्यूरो): सूरत नगर फेस 1 में सूरत नगर की महिलाओं ने नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोला। सूरत नगर की गलियां पिछले कई दिनों से सीवर के पानी से भरी खड़ी है। नगर निगम गुरूग्राम ने सूरत नगर वार्ड 11 में सीवरों की सफाई का टैण्डर जनवरी के पहले सप्ताह में जारी किया था, लेकिन आज दो महिने बीतने के बाद भी सूरत नगर की सभी गलियों के सीवरों की सफाई नही की गई। सूरत नगर की महिलाओं एवं पुरूषों ने नगर निगम गुरूग्राम के खिलाफ प्रदर्शन किया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

प्रदर्शन करने वाले नवीन शर्मा ने कहा कि आज नगर निगम के ठेकेदारों का व्यवहार देखकर लगता है कि उन्होने नगर निगम चुनावों में भाजपा को हराने का मन बना लिया है। ठेकेदार साजिस के तहत भाजपा की छवि को खराब करने में लगे है। 60 दिनों से भी ज्यादा का समय बीतने के बाद भी सीवर की सफाई ना करने वाले ठेकेदार पर नगर निगम के अधिकारियों के द्वारा कोई कार्यवाही नही किए जाने पर कही ना कही उनकी सह ठेकेदार को है, ऐसा प्रतीत हो रहा है।

 

सूरत नगर निवासी सुषमा देवी ने बताया कि गलियों में सीवर का इतना पानी खड़ा है कि पैदल निकलना महिलाओं एवं बच्चों के लिए बहुत मुश्किल हो गया है। गन्दे पानी के कारण मक्खी एवं मच्छरों के कारण सूरत नगर के लोगों के जीवन से खिलवाड़ नगर निगम कर रहा है। सूरत नगर निवासी एवं हरियाणा सरकार की निगरानी कमेटी के सदस्य योगेश शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से सूरत नगर में सीवर का पानी सड़को पर बह रहा है, उससे लगता है सूरत नगर कॉलोनी के साथ नगर निगम भेदभाव के साथ काम कर रहा है। जिस प्रकार हरियाणा सरकार भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के हर प्रयास मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे कर रही है और सबका विकास सबका साथ योजना को साकार करने में लगी है, लेकिन कुछ लोग सरकार की छवि को धूमिल करने के मकसद से विपक्ष की भूमिका निभा रहे है।

 

योगेश शर्मा ने कहा कि जब अधिकारियों पर दवाब आता है तो वो सीवर को टैंकर से खाली करवा देते है, लेकिन सीवरों की सफाई अभी तक नही करवाई गई।आज सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए सभी ने अपना रोष व्यक्त किया है। अगर सोमवार तक सीवर की सफाई शुरू नही हुई तो मंलवार को नगर निगम के कार्यालय पर सूरत नगर के समस्त लोग प्रदर्शन की योजना बनाएंगे। सूरत नगर निवासियों ने मांग की कि जब तक सूरत नगर की सभी गलियों के सीवर की सफाई ठेकेदार नही करता उसकों किसी भी पैमेन्ट का भुगतान ना किया जाएं, अगर निगम के किसी अधिकारी ने बिना काम पूरा किए ठेकेदार को पैमेन्ट का भुगतान किया तो ऐसे अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही सरकार से करवाने के लिए जल्द ही सूरत नगरनिवासी मुख्यमंत्री एवं मंत्री कमल गुप्ता से मुलाकात करेंगे। इस अवसर पर काफी संख्या में महिलाएं, पुरूष एवं बच्चे वहां उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!