Fatehabad news: आकाश हत्याकांड में आरोपी गिरफ्तार, पुछताछ में किया ये बड़ा खुलासा

Edited By Manisha rana, Updated: 21 Oct, 2024 08:40 AM

accused arrested in akash murder case

बीती रात शहर के फतेहाबाद रोड पर स्थित मुख्य नहर के पास एक युवक की हुई निर्मम हत्या के मामले में शहर थाना पुलिस द्वारा आरोपी गिरफ्तार किए गए।

रतिया : बीती रात शहर के फतेहाबाद रोड पर स्थित मुख्य नहर के पास एक युवक की हुई निर्मम हत्या के मामले में शहर थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी अमरनाथ उर्फ शेरा निवासी रतिया तथा सोनू पुत्र पवन कुमार निवासी हिसार की निशानदेही पर जहां रविवार सुबह पंजाब सीमा के गांव बाह्मणवाला के समीप भाखड़ा नदी पर मृतक आकाश कुमार का बाइक बरामद किया है।

साले संग दिया था वारदात को अंजाम 

वहीं गहनता से की गई पूछताछ के तहत इस मामले के मुख्य आरोपी अमरनाथ उर्फ शेरा ने आकाश की हत्या का जिम्मा लेते हुए कहा है कि उसने करीब 8 वर्ष पुराने मामले का बदला लिया है। पुलिस के समक्ष यह भी उल्लेख किया है कि आकाश की हत्या के मामले में सिर्फ वह तथा उसका साला सोनू शामिल है, जबकि परिवार के किसी को इस बात की भनक भी नहीं है। प्रभारी रणजीत सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी के पश्चात की गई पूछताछ में इस बात का उल्लेख किया है कि शहर के वार्ड नंबर 17 के आकाश कुमार पर करीब 8 वर्ष पहले रतिया थाना में अमरनाथ उर्फ शेरा की बहन को भागने का मामला दर्ज था और इस मामले में उसे सजा होने के कारण जेल में बंद था। उन्होंने बताया कि करीब 2 माह पहले ही आकाश हाईकोर्ट से जमानत लेकर आया हुआ था। 

इसी रंजिश के चलते की थी हत्या

थाना प्रभारी ने बताया कि इस हत्या के मुख्य आरोपी अमरनाथ उर्फ शेरा का कहना है कि उसकी बहन को भागने के मामले को लेकर उसके दिल में आकाश के प्रति विशेष रंजिश थी और उसी के रंजिश का बदला लिया है। उन्होंने रहस्योघाटन किया कि घटना वाली रात को जब वह तथा उसका साला सोनू काम से लौट कर घर आ रहे थे तो इसी दौरान ही आकाश उन्हें बस स्टैंड के समीप अपने बाइक पर सवार मिला था। उन्होंने बताया कि इस दौरान उसको अपनी बातों में लगा लिया और पुरानी रंजिश को भूलने की बात करते हुए वह दोनों भी उसकी बाइक पर सवार हो गए। उन्होंने बताया कि देर रात्रि तक तीनों बाइक पर घूमते रहे और आपस में शराब आदि भी पी थी। अमरनाथ उर्फ शेरा ने बताया कि वह तीनों शराब के नशे में इतने बदहोश हो गए थे, वह आपस में संबल भी नहीं पा रहे थे, मगर नहर के समीप किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और जैसे ही आकाश को धक्का दिया तो वह नीचे गिर गया। इसके पश्चात उन्होंने अपनी पुरानी रंजिश को याद करते हुए ही उसके मुंह व शरीर पर पत्थरों के वार करते हुए उसे मौत की नींद सुला दिया।

हत्या को अंजाम देने के बाद हुई दुर्घटना

थाना प्रभारी ने उल्लेख किया कि जैसे ही दोनों जीजा-साला ने आकाश की हत्या की थी, इस दौरान ही यह दोनों आकाश का बाइक लेकर चलने लगे तो कुछ ही दूरी पर इनका बाइक असंतुलित हो गया, जिसके चलते यह दोनों सड़क पर गिर गए और चोटिल हो गए। थाना प्रभारी ने बताया कि इसके बाद दोनों युवक रतिया के सरकारी अस्पताल में दाखिल हो गए और रात्रि के समय ही प्राथमिक उपचार के बाद वहां से चले गए। थाना प्रभारी ने बताया कि हालांकि इनके उपचार के दौरान नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों ने रात्रि के समय ही अस्पताल से रुका भी भेज दिया था और इस रुके की सूचना के बाद पुलिस भी अस्पताल में पहुंच गई थी, मगर दुर्घटना में घायल हुए दोनों युवक वहां से जा चुके थे, पर पुलिस को तब तक इस बात का कोई संदेह नहीं था कि संबंधित घायल हुए युवकों ने आकाश की हत्या की है।

बाइक को भाखड़ा नदी के समीप फैंक कर हुआ फरार

पुलिस की पूछताछ के तहत मुख्य आरोपी ने उल्लेख किया कि आकाश की हत्या को अंजाम देने तथा उसकी बाइक लेकर भागने के तुरंत बाद ही दुर्घटना हो गई थी। प्राथमिक उपचार करवाते हुए वह सर्वप्रथम अपने घर पहुंचे थे और घर में बिना किसी को बताए कपड़े बदलकर रात्रि को ही निकल गए थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने आकाश के बाइक को गांव बाह्मणवाला व रोझांवाली के समीप भाखड़ा नदी पर छोड़ दिया था और इसके बाद वह पैदल गांव कुंला पहुंचे। इसके बाद जाखल से होते हुए हिसार पहुंच गए थे।

आरोपियों को अदालत में किया पेश

शहर थाना प्रभारी रणजीत सिंह ने शहर के वार्ड नं. 17 के आकाश कुमार की हुई हत्या के मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि इस हत्या के मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसके साथ इनकी निशानदेही पर मृतक के बाइक को भी पंजाब सीमा की भाखड़ा नदी के समीप बरामद कर लिया है। संबंधित आरोपियों को आज अदालत में पेश कर दिया है, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में हिसार जेल भेज दिया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!