बहनों को 36 घंटे मुफ्त यात्रा की घोषणा, प्राइवेट बस वाले ले रहे किराया

Edited By Isha, Updated: 15 Aug, 2019 01:39 PM

36 hours free travel announcement to sisters private bus fare

रक्षाबंधन पर्व पर हरियाणा रोडवेज द्वारा बहनों व 15 साल तक के बच्चों को 36 घंटे तक मुफ्त यात्रा की छूट दी गई है। यह छूट बुधवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है, जो 15 अगस्त वीरवार रात 12 बजे प्रभावी रहेगी। यह छूट हरियाणा रोडवेज व

सोनीपत : रक्षाबंधन पर्व पर हरियाणा रोडवेज द्वारा बहनों व 15 साल तक के बच्चों को 36 घंटे तक मुफ्त यात्रा की छूट दी गई है। यह छूट बुधवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है, जो 15 अगस्त वीरवार रात 12 बजे प्रभावी रहेगी। यह छूट हरियाणा रोडवेज व सभी निजी बसों में लागू की गई है।  बावजूद इसके निजी बस चालक व परिचालक मनमर्जी चलाते हुए यात्रियों से पैसे लेते दिखाई दिए। इस बारे में जब निजी बस चालक व परिचालक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वे किसी पर टिकट के लिए दबाव नहीं डालते। जो दे उसका भी भलाए, जो न दे उसका भी भला। इस बारे में रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि उनके संज्ञान में इस प्रकार का मामला नहीं आया, अगर कोई यात्री लिखित शिकायत देता है तो कार्रवाई की जाएगी।

बसों की कमी बनेगी बाधा
रोडवेज अधिकारियों की मानें तो रोडवेज डिपो में 118 बसें हैं। इनमें से 10 बसें स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस टुकड़ी लाने ले जाने और 8 बसें सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देने वाले विद्याॢथयों के लिए लगाई हैं। जबकि 11 बसें वर्कशॉप में खराब हालत में खड़ी हैं। इस स्थिति में केवल 89 बसों को ही विभिन्न रूट पर दौड़ाया जाएगा। रोडवेज अधिकारियों की मानें तो रक्षाबंधन पर सामान्य दिनों की अपेक्षा कई गुणा अधिक यात्री उमडऩे की संभावना है। ऐसे में यात्रियों को बेहतर यातायात सेवाएं मुहैया करवाना बेहद मुश्किल होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!