किसानों का दिल्ली कूच, सिंघु बॉर्डर पर त्रिस्तरीय सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध, ट्रैक्टर से भेदना लगभग नामुमकिन

Edited By Saurabh Pal, Updated: 11 Feb, 2024 10:03 PM

3 layer security on singhu border to stop farmers

किसानों के दिल्ली कूच ऐलान के बाद हरियाणा और दिल्ली पुलिस द्वारा किसानों को रोकने के लिए कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। सिंघु बॉर्डर को सील करने की तैयारी की जा रही है। किसानों को रोकने के लिए इस बार प्रशासन ने त्रिस्तरीय सुरक्षा चक्र तैयार किया है।

सिंघु बॉर्डर: किसानों के दिल्ली कूच ऐलान के बाद हरियाणा और दिल्ली पुलिस द्वारा किसानों को रोकने के लिए कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। सिंघु बॉर्डर को सील करने की तैयारी की जा रही है। किसानों को रोकने के लिए इस बार प्रशासन ने त्रिस्तरीय सुरक्षा चक्र तैयार किया है। दिल्ली और हरियाणा की सीमा पर सिंघु बॉर्डर पर किसानों को रोकने की तैयारी कर ली गई है। 

 दिल्ली कूच पर मुख्यमंत्री खट्टर और किसान नेता में जुबानी भिडंत, CM बोले- हम रोकेंगे...डल्लेवाल ने कहा- उकसाओ मत

किसानों के दिल्ली कूच ऐलान के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल और किसान संगठन आमने सामने हो गए हैं। किसान नेताओं ने किसानों के दिल्ली कूच को रोकने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा किए जा रहे प्रबंधों पर नाराजगी जताई है। 

राज्यसभा उम्मीदवारों की भाजपा ने की घोषणा, हरियाणा से इस नेता को मिला टिकट

भाजपा ने हरियाणा सहित देश के अलग-अलग राज्यों में राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा मुख्यालय नई दिल्ली से जारी प्रेस रिलीज में हरियाणा से भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला को राज्यसभा का प्रत्याशी घोषित किया गया है। सुभाष बराला डीपी वत्स की जगह लेंगे।

 

आंदोलन से पहले पुलिस की किसान नेताओं के घर दबिश, इन मांगों को लेकर करेंगे प्रदर्शन...

किसानों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी है। किसानों की ओर से कई मांगों को लेकर दिल्ली में कूच कर प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया है। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। 13 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा समेत 26 किसान संगठन दिल्ली कूच करेंगे। पंजाब के किसान भी हजारों ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार होकर दिल्ली जाने के लिए हरियाणा में दाखिल होंगे। जिसे देखते हुए हरियाणा में किसान नेताओं की धरपकड़ शुरू हो गई है।

किसानों के दिल्ली कूच से पहले Shambhu Border सील, पंजाब-हरियाणा के बीच अंबाला से ट्रैफिक बंद...खोदी घग्गर नदी

संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा सहित 26 किसान संगठन 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे। पंजाब के किसान 10 हजार ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर दिल्ली जाने के लिए हरियाणा में दाखिल होंगे। इसके लिए शंभू बॉर्डर, डबवाली और खनौरी बॉर्डर को चुना गया है।

हरियाणा की सभी सब्जी मंडियों पर लगे ताले, मार्केट फीस के विरोध में आढ़ती कर रहे प्रदर्शन

हरियाणा में सब्जी मंडी के आढ़तियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी है। उनकी मांग है कि सरकार द्वारा लगाए मार्केट फीस को हटाया जाए। आढ़तियों ने सरकार को अल्टीमेटम भी दिया था कि अगर 8 फरवरी तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो 10 फरवरी को प्रदेशभर की सभी सब्जी मंडियों में हड़ताल करेंगे। वहीं प्रदेश में मार्केट फीस लगाने के विरोध में आढ़तियों ने एक बार फिर हड़ताल कर दी है।

सीताराम हलवाई की दुकान पर फायरिंग करने वालों को लेकर बड़ा खुलासा, 3 आरोपी किए जा चुके गिरफ्तार

7 फरवरी को रोहतक जिले के सांपला कस्बे में मशहूर हलवाई सीताराम की दुकान पर हुई फायरिंग और रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें से दो झज्जर जिले तथा एक रोहतक जिले का रहने वाला है, लेकिन इन तीनों आरोपियों का किसी भी गैंग से कोई संबंध नहीं निकला है। यह खुलासा रोहतक के एसपी हिमांशु गर्ग ने किया है। इन्होंने यह वारदात शराब के नशे में की थी। फिलहाल इन तीनों आरोपियों से पुलिस घंटा से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

हरियाणा में GST सुपरिटेंडेंट-CA गिरफ्तार, जुर्माने दबाने के लिए 12 लाख की मांगी रिश्वत

हरियाणा में 10.50 लाख की रिश्वत लेते GST सुपरिटेंडेंट और CA गिरफ्तार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने GST जुर्माना दबाने के लिए शिकायतकर्ता से 12 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। 

चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर: लिस्ट जारी कर 4 कमेटियों में बनाए 51 नए सदस्य, SRK गुट के नेताओं को मिली जगह

लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा कांग्रेस ने कमर कस ली है। कांग्रेस हाईकमान की तरफ से हरियाणा में गठित की गई कमेटियों का विस्तार किया गया है। 4 कमेटियों में 51 नए नेताओं को बतौर सदस्य शामिल किया है। प्रदेश इलेक्शन कमेटी, राजनीतिक मामलों की कमेटी, अनुशासन समिति और चुनाव घोषणापत्र कमेटी में पहले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा समर्थित नेताओं का दबदबा था। शुक्रवार को जारी हुई दूसरी लिस्ट में SRK यानी कुमारी सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला व किरण चौधरी समर्थित नेताओं को भी अब इन कमेटियों में शामिल किया गया है।

हरियाणा में HCS अफसर बनने के लिए नए नियम, दिव्यांगों के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम, देखें New Rules

हरियाणा में दिव्यांगों के लिए हरियाणा सिविल सेवा (HCS) अधिकारी बनने की राह अब आसान हो गई है। हरियाणा सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) द्वारा दिव्यांग कोटे के रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार ने नियमों (HCS Secetion Rule) में बदलाव किया है। इसके बाद हिंदी-अंग्रेजी में 35 अंक वाले भी मेरिट में शामिल हो सकेंगे। इससे पहले, विकलांगों के लिए एचसीएस के हिंदी और अंग्रेजी भाषा (अनिवार्य पेपर) में न्यूनतम 45 प्रतिशत अंक अनिवार्य थे।

भरी सभा में भावुक हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा, गीता भुक्कल के भी छलके आंसू; भीड़ ने नारेबाजी कर भरा जोश

हरियाणा में लोकसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियां जनता में जाकर लोगों में जोश और उत्साह भर रही हैं। वहीं झज्जर मेंम कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ, जहां राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल भी मौजूद रही। इस दौरान हरियाणा कांग्रेस के राज्यसभा दीपेंद्र हुड्डा भरी सभा में भावुक हो गए। पिछले लोकसभा चुनाव में मिली हार की बात सुनकर उनकी आंखे भर आईं। ये देख भीड़ ने दीपेंद्र हुड्‌डा का जोश को बढ़ाने के लिए जमकर नारेबाजी की।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!