कौन हैं कार्तिकेय शर्मा, जो निर्दलीय उम्मीदवार होते हुए भी कांग्रेस के अजय को दे गए धोबी पछाड़

Edited By Isha, Updated: 11 Jun, 2022 09:23 AM

who is kartikeya sharma who defeated ajay of congress

हरियाणा में राज्यसभा की 2 सीटों पर कल चुनाव हुए, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे और एक टेलीविजन चैनल के मालिक कार्तिकेय शर्मा ने बाजी मार ली। बता दें कि 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में भाजपा के पास 40 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के...

चंडीगढ़: हरियाणा में राज्यसभा की 2 सीटों पर कल चुनाव हुए, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे और एक टेलीविजन चैनल के मालिक कार्तिकेय शर्मा ने बाजी मार ली। बता दें कि 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में भाजपा के पास 40 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 31 विधायक हैं। वहीं जेजेपी यानी जननायक जनता पार्टी, जिसका राज्य में बीजेपी से गठबंधन है, ने कार्तिकेय शर्मा को समर्थन दिया है। 


कार्तिकेय शर्मा कौन हैं?
कार्तिकेय शर्मा की राजनीतिक पहचान यह है कि वह हरियाणा के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे हैं। विनोद शर्मा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे और वे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मित्र भी हैं। कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि पार्टी विधायक कुलदीप शर्मा कार्तिकेय शर्मा के ससुर हैं। NewsNCR Hindi से बातचीत में मीडिया विश्लेषक डॉ रुद्रेश नारायण कहा जाता है कि कार्तिकेय निर्दलीय उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन उनकी राजनीतिक पृष्ठभूमि कांग्रेस की है। इसलिए अगर कांग्रेस के कुछ विधायक क्रॉस वोटिंग करते हैं तो इसमें कोई बड़ा आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

कार्तिकेय एक बड़े उद्योगपति हैं
14 मई 1981 को जन्मे कार्तिकेय शर्मा एक बड़े भारतीय उद्यमी हैं, जो मीडिया जगत में सक्रिय हैं। वह भारतीय मीडिया कंपनी आईटीवी नेटवर्क (सूचना टीवी प्राइवेट लिमिटेड) के प्रबंध निदेशक हैं। इसके तहत इंडिया न्यूज समेत कई चैनल चलते हैं। वह पिकाडिली समूह के प्रबंध निदेशक भी हैं। समूह गुड़गांव और लुधियाना में हयात ब्रांडेड हयात रीजेंसी होटल और दिल्ली में हिल्टन ब्रांडेड हिल्टन होटल संचालित करता है। इसके अलावा वह प्रो रेसलिंग लीग और इंडियन एरिना पोलो लीग के सह-मालिक भी हैं।

PunjabKesari

कार्तिकेय के साथ एक पहचान यह भी जुड़ी है कि वह मनु शर्मा का भाई भी है, जो मशहूर मॉडल जेसिका लाल हत्याकांड में दोषी पाया गया था। मशहूर मॉडल जेसिका लाल की 29 अप्रैल 1999 की रात दिल्ली के इमली कोर्ट रेस्तरां में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में दोषी पाए गए मनु शर्मा को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। 17 साल की सजा काटने के बाद, उनके अच्छे आचरण के आधार पर, उन्हें सजा समीक्षा समिति की सिफारिश पर और उपराज्यपाल के आदेश पर रिहा कर दिया गया।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!