राहुल के आरोप पर विज का पलटवार, बोले- गलत काम करने वालों को डरने की जरूरत नहीं है

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 04 Aug, 2022 08:10 PM

vij retaliated on rahul s allegation of misusig central agencies by pm

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज मीडिया द्वारा राहुल गांधी के ब्यान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते हुए, गलत काम न करने वालों को डरने की जरूरत नहीं हैं, लेकिन जो गलत काम करते हैं,  उनको जरूर डर लगता...

चण्डीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज मीडिया द्वारा राहुल गांधी के ब्यान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते हुए, गलत काम न करने वालों को डरने की जरूरत नहीं हैं, लेकिन जो गलत काम करते हैं, उनको जरूर डर लगता होगा। अमित शाह द्वारा लोकतंत्र का मजाक बनाने के आरोप में उनसे पूछे गए, सवालों के उत्तर में उन्होंने कहा कि बेवजह बिना बात के आरोप लगाना उचित नहीं हैं, एजेंसियां अपना काम सबूतों के आधार पर काम कर रही हैं। 

 

गांधी जी ने मूल्यों के लिए सत्याग्रह किया चोरी या ठगी के लिए नहीं

 

अनिल विज ने कहा कि आप अगर प्रजातंत्र के हकदार हो तो आपको एजेंसियों का सहयोग करना चाहिए। परंतु आप सहयोग करने की बजाए, धरने प्रदर्शन व सत्याग्रह कर रहे हो और जहां तक मुझे याद है कि सत्याग्रह शब्द महात्मा गांधी जी का दिया हुआ है। आजादी से पहले गांधी जी ने बहुत सत्याग्रह किए, परंतु चोरी या ठगी के लिए सत्याग्रह नहीं किए, बल्कि मूल्यों के लिए सत्याग्रह किए। विज ने तंज कसते हुए कहा कि आपने तो सत्याग्रह के जो पवित्र मायने थे,  उसका अवमूल्यन कर दिया हैं। आप एजेंसी को काम करने दीजिए। देश में प्रजातंत्र और सुरक्षा है।  आपको कुछ कहना होगा, तो कहने के अवसर मिलेंगे। आप कोर्ट में अपनी बात जाकर कह सकते हैं, लेकिन इस प्रकार से प्रदर्शन करके एजेंसियों को डराने व धमकाने से यह प्रजातंत्र में उचित नहीं है। 

 

आजादी का 75वां अमृत महोत्सव

 

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र में प्रतिपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडा द्वारा तैयार किए गए, दर्जनभर मुदों के संबंध में पूछे गए सवालों के जवाब में विज ने कहा कि हम हर मुदे के जवाब के लिए तैयार हैं, परंतु हुडा साहब अपने कुनबे को संभाल ले। कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने के संबंध में श्री विज ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस जैसी गंदी पार्टी को छोड दिया है और भारतीय जनता पार्टी में आ गए हैं। आजादी के 75वें वर्ष में अमृत महोत्सव के दौरान 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा लहराने का आहवान किया हैं, क्योंकि तिरंगा हमारी आन, बान, शान, मान, के सम्मान हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!