5 अगस्त को जयपुर में INSO के स्थापना दिवस के साक्षी बनेंगे हजारों युवा : दिग्विजय चौटाला

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 04 Aug, 2022 09:53 PM

thousands of youth will witness foundation day of inso in jaipur digvijay

इनसो का स्थापना दिवस मनाने के लिए कई राज्यों से युवा जयपुर पहुंचेंगे। दिग्विजय ने कहा कि राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनावों में जजपा अहम भूमिका निभाएगी।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि राजस्थान से हमारा चार पीढ़ियों का नाता रहा है। इसलिए पांच अगस्त को छात्र संगठन इनसो जयपुर में अपना 20वां स्थापना दिवस मनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि इनसो का स्थापना दिवस मनाने के लिए कई राज्यों से युवा जयपुर पहुंचेंगे। दिग्विजय ने कहा कि राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनावों में जजपा अहम भूमिका निभाएगी। इनसो इस बार राजस्थान में मजबूती से छात्रसंघ का चुनाव लड़ेगी। दिग्विजय ने कहा कि इनसो स्थापना दिवस कार्यक्रम में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शिरकत करेंगे और वे पर्यावरण को लेकर बड़ा ऐलान करेंगे।

 

इनसो के स्थापना दिवस कार्यक्रम के बाद जजपा करेगी संगठन निर्माण पर काम

 

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जननायक चौ. देवीलाल जब देश के उपप्रधानमंत्री बने थे, तब वे सीकर से सांसद थे। इसी प्रकार जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला दातारामगढ़ व नोहर विधानसभा से विधायक रह चुके हैं। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि चौ. देवीलाल और डॉ. अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि राजस्थान में, इनसो द्वारा युवाओं की आवाज को बुलंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इनसो सभी शिक्षण संस्थानों के युवाओं के लिए एक बेहतर प्लेटफार्म बनेगा। दिग्विजय ने कहा कि राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में जेजेपी अपनी अहम भूमिका निभाएगी और इनसो स्थापना दिवस कार्यक्रम के बाद जेजेपी राजस्थान में संगठन विस्तार के कार्य पर तेजी से आगे बढ़ेगी और संगठन को मजबूत करेगी। 

 

इनसो द्वारा विशाल नेत्रदान कैंप लगाकर बनाया गया था बड़ा रिकॉर्ड

 

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनसो उत्तर भारत का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। उन्होंने बताया कि आज देशभर में इनसो के साढ़े पांच लाख एक्टिव मेंबर हैं और इनसो से जुड़ कर युवाओं ने हर मुद्दों को प्रमुखता के साथ उठाया है। साथ ही सामाजिक कार्यों में भी इनसो आगे रही है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि वर्ष  2013 को इनसो ने रोहतक में बड़े नेत्रदान कैंप का आयोजन किया था। इस कैंप में युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और सर्वाधिक 10 हजार 883 लोगों को नेत्रदान करवा कर इनसो का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज करवाया था। वहीं इनसो से जुड़े करीब 5200 युवाओं ने अंगदान कर भी एक ऐसा ही इतिहास रचा था।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!