पेगा पैक्स घोटाले के पीड़ित किसान हाथों में कीटनाशक लेकर करेंगे पंचकूला कूच

Edited By Vivek Rai, Updated: 20 May, 2022 10:08 PM

the farmers of pega pax scam announced panchkula march

पेगा पैक्स घोटाले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जींद जिले के गांव संडील के किसान श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक से मिले और अपना दुख सुनाया। मंत्री धानक के जवाब से असंतुष्ट होकर किसानों ने चंडीगढ़ कूच का ऐलान कर दिया। किसानों ने...

जींद(अनिल): पेगा पैक्स घोटाले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जींद जिले के गांव संडील के किसान श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक से मिले और अपना दुख सुनाया। मंत्री धानक के जवाब से असंतुष्ट होकर किसानों ने चंडीगढ़ कूच का ऐलान कर दिया। किसानों ने कहा कि वें हाथों में कीटनाशक की बोतलें लेकर पंचकूला सचिवालय की तरफ कूच करेंगे। 

इस मामले में अधिकारियों से जानकारी जुटाने के बाद मंत्री ने ग्रामीणों को बताया कि पेगा पैक्स घोटाले में पांच कर्मचारी गिरफ्तार हो चुके हैं। लेकिन मंत्री के इस जवाब से किसान संतुष्ट नहीं हुए। ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे किसान बलजीत ने कहा कि पिछले तीन साल से हर अधिकारी तथा मंत्रियों की चौखट पर जाकर इंसाफ की मांग कर चुके हैं। अभी तक घोटाले में शामिल कर्मियों व अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हुई है। जानबूझकर इस मामले को लंबा खींचा जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस मामले में इंसाफ की मांग लेकर अब किसान हरियाणा के सभी विधायकों को ज्ञापन सौंपेंगे। इसी के साथ पीडित किसान सोमवार को इंसाफ की मांग लेकर पंचकूला सचिवालय की तरफ कूच करेंगे। इस दौरान किसान अपने साथ कीटनाशक की बोतलें लेकर चलेंगे। यदि कोई भी उन्हें सचिवालय तक जाने से रोकेगा तो किसान कीटनाशक पीकर अपनी जान दे देंगे।

क्या है पेगा पैक्स घोटाला मामला

किसानो के अनुसार करीब ढाई साल पहले जिले के गांव पेगा में पैक्स सोसाइटी में किसानो के साथ एक करोड़ की धोखाधडी हुई थी। सोसायटी कर्मियों ने फर्जी हस्ताक्षर के माध्यम से किसानो के नाम पर लोन ले लिए और फर्जी तरीके से खाद भी हडप लिया। सच्चाई यह है कि किसी भी किसान ने ना तो कर्ज लिया और ना ही खाद। किसानों का आरोप है कि सोसायटी कर्मियों ने किसानों के साथ धोखा किया है। इसके बावजूद भी आज तक इस मामले में कोई समाधान नहीं हुआ  है। सोसायटी कर्मियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!