कालेज प्रशासन व ठेकेदार की ढीली कार्यशैली का खमियाजा भुगत रहे विद्यार्थी

Edited By Isha, Updated: 23 Jul, 2019 10:33 AM

students suffering due to loose work style of college

गवर्नमैंट पी.जी. कालेज के कमरों में रैनोवेशन का काम चल रहा है और विद्यार्थी धूप में बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं। कालेज में बी.ए. विभाग के सभी कमरे अस्त-व्यस्त हैं लेकिन कालेज

अम्बाला छावनी: गवर्नमैंट पी.जी. कालेज के कमरों में रैनोवेशन का काम चल रहा है और विद्यार्थी धूप में बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं। कालेज में बी.ए. विभाग के सभी कमरे अस्त-व्यस्त हैं लेकिन कालेज प्रबंधन ने विद्याॢथयों को पढ़ाई के लिए कोई कमरा नहीं दिया है। नया सत्र भी शुरू हो गया है, लेकिन कालेज की अव्यवस्थाएं विद्याॢथयों की पढ़ाई के लिए परेशानी का सबब बन गई हैं। न तो पिं्रसीपल विद्याॢथयों की समस्या का समाधान कर रही हैं और न ही प्रबंधन समिति। इस कारण बच्चों के भविष्य पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। 
 

हताश होकर घर लौटे विद्यार्थी 
जानकारी के अनुसार बी.ए. विभाग के कुछ विद्यार्थी समस्या के समाधान के लिए जब कालेज पिं्रसीपल को मिलने के लिए गए तो वह ऑफिस में नहीं मिली। इसी दौरान वहां मौजूद एक अध्यापिका को विद्याॢथयों ने समस्या के बारे में अवगत करवाया तो अध्यापिका ने उन्हें कालेज की ऑडिटोरियम में जाकर बैठने को कहा और कहा कि आपको वहीं पर आपके विभाग के अध्यापक आएंगे और वहीं पर पढ़ाएंगे। जब विद्याॢथयों ने वहां जाकर देखा तो ऑडिटोरियम के दरवाजे पर ताला जड़ा हुआ था। ताला देख विद्यार्थी हताश होकर अपने घर चले गए। कालेज प्रशासन की ढीली कार्यशैली का खामियाजा विद्याॢथयों को गर्मी में कालेज परिसर में खाली बैठकर भुगतना पड़ रहा है। 

नए सत्र से एक दिन पहले शुरू हुआ काम
जानकारी अनुसार कॉलेज में चल रहा रैनोवेशन का काम नए सत्र के शुरू होने से महज एक दिन पहले ही शुरू हुआ है। कॉलेज में कमरों का रैनोवेशन होने के कारण बी.ए. विभाग के सभी विद्याॢथयों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। बी.ए. विभाग में प्रथम वर्ष में दाखिला लेकर पढऩे आए विद्याॢथयों को कालेज में कमरों में बैठने की जगह नहीं थी रैनोवेशन के कारण सभी कमरे अस्त-व्यस्त पड़ें हैं। कॉलेज के सभी कमरों में से डैक्स बाहर निकाले हुए हैं और अंदर मजदूर काम कर रहे है। काम के चलते बी.ए. विभाग के सभी विद्यार्थी पढऩे की बजाय कालेज परिसर में बैठने पर मजबूर हो गए हैं। 

समस्या का नहीं हुआ समाधान 
 सोमवार को भी कमरों में काम के चलते विद्यार्थी कालेज परिसर में पार्क, पार्किंग व कैंटीन में बैठे हुए नजर आए। कालेज प्रशासन को कमरे की समस्या के बारे अवगत करवाया गया था लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

 ठेकेदार सिस्टम से नहीं कर रहा काम
कालेज में समय से रैनोवेशन न होने के कारण परेशान कुछ विद्याॢथयों ने बताया कि पी.डब्ल्यू.डी. विभाग का ठेकेदार बिना किसी सिस्टम के काम कर रहा है। ठेकेदार ने एक साथ बी.ए. विभाग के सभी कमरों में काम शुरू कर दिया है जिसके चलते विद्याॢथयों को पढऩे के लिए कमरा न मिलने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि मजदूरों द्वारा एक कमरे में पत्थर लगाया जा चुका है लेकिन पत्थर लगे कमरे में पत्थर की रगड़ाई का काम नहीं किया जा रहा है। ठेकेदार द्वारा किया जा रहा काम किसी एक साइड से भी पूरा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। जिसके कारण ज्यादा परेशानी हो रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!