मां-बाप की सेवा नहीं करने वालों के खिलाफ बढ़ाई जाए सजा: महिला आयोग

Edited By Isha, Updated: 06 Dec, 2020 03:04 PM

punishment should be extended against those who do not serve parents

हरियाणा राज्य महिला आयोग सरकार से मांग करेगा कि जो बच्चे अपनी नैतिक जिम्मेदारी को भूलकर अपने मां-बाप की सेवा नहीं करते, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के तहत मौजूदा सजा को बढ़ाया जाये। फिलहाल ऐसे मामलों में अदालत तीन महीने तक की सजा दे

हिसार(विनोद): हरियाणा राज्य महिला आयोग सरकार से मांग करेगा कि जो बच्चे अपनी नैतिक जिम्मेदारी को भूलकर अपने मां-बाप की सेवा नहीं करते, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के तहत मौजूदा सजा को बढ़ाया जाये। फिलहाल ऐसे मामलों में अदालत तीन महीने तक की सजा दे सकती है लेकिन महिला आयोग इस सजा को 2 साल करने की मांग करेगा। ये बात हरियाणा राज्य महिला आयोग की सदस्य सुमन बेदी ने हिसार में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

हिसार के आजाद नगर में एक महिला द्वारा अपनी 80 वर्षीय सास को घर से बाहर निकाल दिये जाने के मामले में बुजुर्ग महिला से मिलने आयी थी। बता दें कि 4 दिन पहले आजाद नगर क्षेत्र में एक महिला ने अपनी 80 वर्षीय सास छन्नो देवी को कपड़ों बिस्तर सहित घर से बाहर निकाल दिया था। ये देखकर किसी ने महिला व उसकी सास का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने में 2 दिन लगे। वीडियो वायरल होने के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने आजाद नगर में घटना स्थल को तलाशकर आरोपी बहू को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। फिलहाल बुजुर्ग महिला अपने दूसरे बेटे के घर रह रही है।आज हरियाणा राज्य महिला अयोग की सदस्या सुमन बेदी उनसे मिलने उनके घर पहुंची।

इसी मौके पर उन्होंने कहा कि जो अपनी नैतिक जिम्मेदारी नहीं निभायेगा उसके खिलाफ कानून सजा का प्रावधान है और आयोग सरकार से इस सजा को बढ़वाने का आह्वान करेगा।  इसके अलावा उन्होंने बताया कि वृद्धा को घर से बाहर निकालने वाली बहू के परिवार से वृद्धा के दूसरे बेटे के परिवार को धमकियां मिलने की बात सामने आयी है। इस पर भी कार्रवाई करवायी जायेगी।

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!