भाजपा में अध्यक्ष पद को लेकर उठापटक...रेस में शिवराज व खट्टर, दिल्ली तलब; नड्डा दे सकते हैं इस्तीफा- सूत्र

Edited By Saurabh Pal, Updated: 06 Jun, 2024 03:08 PM

shivraj and manohar lal are in the race for the post of bjp president

लोकसभा चुनाव का परिणाम आ गया है। भाजपा को अकेले बहुमत न मिल पाने के कारण NDA और 'INDIA' दोनों खेमों में बैठकों का दौर जारी है। इस बीच सूत्रों के मुताबिक NDA गठबंधन जो सरकार बनाने का दावा पेश करने वाला था...

डेस्कः लोकसभा चुनाव का परिणाम आ गया है। भाजपा को अकेले बहुमत न मिल पाने के कारण NDA और 'INDIA' दोनों खेमों में बैठकों का दौर जारी है। इस बीच सूत्रों के मुताबिक NDA गठबंधन जो सरकार बनाने का दावा पेश करने वाला था, उसके कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। इससे पहले सूत्रों का कहना था कि 6 जून पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। बताया जा रहा है कि अब 7 जून को पुनः एनडीए की मीटिंग होगी, उसके बाद सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।  

सूत्रों का कहना है कि कार्यक्रम में फेरबदल गठबंधन के भागीदार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्र बाबू नायडू ने करवाया है। दोनों नेताओं की तरह से कहा गया कि पहले कॉमन मिनिमम एजेंडे पर बात होगी। उसके बाद सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। 

खट्टर-शिवराज बुलाए गए दिल्ली

वहीं भाजपा आलाकमान की तरफ से फरमान भेज कर तत्काल मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को दिल्ली बुलाया गया है। राजनीतिक गलियारों में कयासों का बाजार गर्म है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा जगत प्रकाश नड्डा भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं। कयास लगाया जा रहा है कि दोनों नेताओं में किसी एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। सबसे अधिक चर्चा मनोहर लाल खट्टर को भाजपा अध्यक्ष बनाए जाने की चल रही है। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल भी खत्म होने वाला है। उनका कार्यकाल जून 2024 तक ही है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!