फेमस Youtuber बॉबी कटारिया गिरफ्तार, कबूतरबाजी के मामले में दर्ज हुई थी FIR

Edited By Saurabh Pal, Updated: 27 May, 2024 07:57 PM

famous youtuber bobby kataria arrested

मशहूर यूट्यूबर बॉबी कटारिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बॉबी कटारिया के खिलाफ कबूतरबाजी के मामले में गुरुग्राम के बजघेड़ा थाने में केस दर्ज किया गया था...

गुरुग्रामः मशहूर यूट्यूबर बॉबी कटारिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बॉबी कटारिया के खिलाफ कबूतरबाजी के मामले में गुरुग्राम के बजघेड़ा थाने में केस दर्ज किया गया था। कबूतरबाजी मामले में ही पुलिस ने बॉबी कटारिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कटारिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 370 के तहत केस दर्ज किया है। कटारिया गुरुग्राम जिले के बसई गांव का रहने वाला है। 

PunjabKesari

नौकरी के नाम पर विदेश भेजकर बंधक बना साइबर ठगी कराने के मामले में पुलिस ने यूट्यूबर बॉबी कटारिया को गिरफ्तार किया है। कटारिया पर यूपी मूल के दो युवकों से लाखों रुपए लेकर उन्हें वैन्टाईन भेजकर बंधक बना चाईनीज कम्पनी में ले जाने का आरोप है। वहां उनके साथ मारपीट करके, पासपोर्ट छीन लिए गए और उन्हें अमेरिकन लोगों के साथ साईबर फ्रॉड करने को मजबूर किया गया। जैसे-तैसे युवक मौका पाकर वहां से भाग निकले और इंडियन एंबेसी पहुंच वापिस इंंडिया आए। पीडि़त युवकों का आरोप है कि जिस कम्पनी में उन्हें बंधक बनाया गया, वहां करीब 150 भारतीय इसी प्रकार मानव तस्करी करके लाये गये थे। जिनमें महिलाए भी शामिल हैं, जिनको बॉबी कटारिया जैसे दलालों ने नौकरी का झांसा देकर मानव तस्करी करके भेजा हुआ है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

 बजघेड़ा थाना पुलिस को दी शिकायत में यूपी के फतेहपुर निवासी अरुण कुमार व हापुड़ निवासी मनीष तोमर ने कहा कि वे बेरोजगार थे। वे इंस्टाग्राम पर अपने-अपने स्तर पर यूट्यूबर बॉबी कटारिया के टच में थे। बॉबी के यूट्यूब चैनल एमबीके का साथ में उन्होंने विदेश में नौकरी दिलाने का विज्ञापन देखा। जिसके बाद उन्होंने बॉबी कटारिया से उसके मोबाइल पर कॉल किया और व्हाट्सएप्प पर सम्पर्क किया। बॉबी ने उन्हें विदेश में नौकरी दिलवाने झांसा देकर अपने सेक्टर-109 स्थित ऑफिस बुलाया। कान्सेंट वन मॉल मे आप वहां पहुंचकर मुझसे मिल सकते है। बोबी कटारिया को हमने सोशल मिडिया पर कई बार देखा था। जिस पर अरुण कुमार 1 फरवरी 2024 को बॉबी कटारिया से उसके आफिस में मिला। उसने दो हजार रुपए में अपना रजिस्टे्रशन कराया।

इसके बाद बॉबी कटारिया के कहने पर 13 फरवरी को उसके आफिस के खाता एमबीके ग्लोबल वीजा प्राईवेट लिमिटेड में 50 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद बॉबी कटारिया के कहने पर 14 मार्च को अंकित शौकीन नामक व्यक्ति के खाता में एक लाख और ट्रांसफर किए। बॉबी कटारिया ने शौकीन के व्हाटसएप्प से वैन्टाईन (एलएओएस) की टिकट भिजवायी। जिसके बाद वह 28 मार्च को बॉबी कटारिया के कहने के मुताबिक एयरपोर्ट पर 50 हजार रुपए यूएसडी में बदलवाकर वैन्टाईन की फ्लाईट में बैठ गया।

इसी प्रकार उसके दोस्त मनीष तोमर से भी लाखों रुपए सिंगापुर भेजने के नाम पर लिए गए, लेकिन उसे भी वैन्टाईन की फ्लाईट में बैठा दिया गया। जब दोनों वैन्टाईन के एयरपोर्ट पर उतरे तो वहां उन्हेें अभी नामक युवक मिला। जिसने खुद को बॉबी कटारिया का दोस्त व पाकिस्तानी एजेंट बताया। उसने उन्हें वैन्टाइन के होटल माइकन सन में छोड़ दिया। दूसरे दिन अभी ने उन्हें नावतुई ट्रेन की टिकट कराकर ट्रेन में बैठा दिया। नावतुई स्टेशन से अभी ने टैक्सी द्वारा उन्हें गोल्डन ट्रैंगल छुङ़वा दिया। जहां पर उन्हें अंकित शौकीन व नितीश शर्मा उर्फ रॉकी नामक युवक मिले। जो उन्हें बेनामी चाईनीज कम्पनी में ले गये। वहां पर दोनों दोस्तों के साथ जमकर मारपीहट की गई और उनके पासपोर्ट छीन लिए गए।

वहीं उन्हें अमेरिकन लोगों के साथ साईबर फ्रॉड करने को मजबूर किया गया। दोनों को धमकी दी गई कि गई कि यदि उनके अनुसार काम नहीं किया गया तो इंडिया नहीं पहुंच सकोगे, उन्हें यहीं मार दिया जाएगा। उस कंपनी में करीब 150 भारतीय इसी प्रकार मानव तस्करी करके लाये गये थे। जिनमें महिलाए भी शामिल हैं, जिनको बॉबी कटारिया जैसे दलालों ने नौकरी का झांसा देकर मानव तस्करी करके भेजा हुआ है। जैसे-तैसे युवक मौका पाकर वहां से भाग निकले और इंडियन एंबेसी पहुंच वापिस इंंडिया आए और बजघेड़ा थाना पुलिस में शिकायत दी। मामले में सेक्टर-10 क्राइम ब्रांच ने आरोपी बॉबी कटारिया को गिरफ्तार कर लिया और कार्रवाई शुरु कर दी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!