कुरुक्षेत्र जेल में खुला पेट्रोल पंप, जेल फंड में जमा होगी पंप की आय

Edited By Vivek Rai, Updated: 31 May, 2022 09:59 PM

petrol pump opened in jail income will be deposited in jail fund

कुरुक्षेत्र में जेल व बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कुरूक्षेत्र जेल में प्रदेश का एकमात्र व पांच राज्यों के पहला पायलट प्रोजेक्ट पेट्रोल पंप का शुभारंभ किया है। 2 करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से बने इस पंप से सबसे पहले मंत्री रणजीत चौटाला ने ही...

कुरुक्षेत्र(रणदीप): कुरुक्षेत्र में जेल व बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कुरूक्षेत्र जेल में प्रदेश का एकमात्र व पांच राज्यों का पहला पायलट प्रोजेक्ट पेट्रोल पंप का शुभारंभ किया है। 2 करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से बने इस पंप से सबसे पहले मंत्री रणजीत चौटाला ने ही अपनी गाड़ी में पेट्रोल डलवाया।

जेल के प्रिजन फंड में जमा होगी पंप से होने वाली आय

कुरुक्षेत्र जिला जेल में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा एक पेट्रोल पंप लगाया गया है। जेल मंत्री बोले पायलट प्रोजेक्ट की सफलता के बाद प्रदेश की 10 अन्य जेलों में पेट्रोल पंप स्थापित कर दिए जाएंगें। पंप से होने वाली आय को जेल के प्रिजन फंड में जमा करवाया जाएगा। रणजीत चौटाला ने कहा कि हम इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन का धन्यवाद करते हैं। इस पेट्रोल पंप पर 2 करोड़ 10 लाख रुपए खर्च आया है, जिसका पूरा खर्च इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन द्वारा किया गया है। जिला जेल द्वारा सिर्फ भूमि दी गई है और उसका भी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की तरफ से 51 हजार रुपए किराया दिया जाएगा। जेल व बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला अपनी गाड़ी में 26 लीटर डीजल डलवा कर पंप के पहले ग्राहक और महानिदेशक मोहम्मद अकील ने सरकारी गाड़ी में 14.49 लीटर पेट्रोल डलवाकर पंप के दूसरे ग्राहक बने।

पेट्रोल पंप का उद्घाटन करने पहुंचे जेल मंत्री के साथ डीजीपी जेल अकील अहमद, थानेसर के विधायक सुभाष सुधा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी भी मौजूद रहे। जेल आईजी ने मेहमानों का स्वागत करते हुए सरकार द्वारा जेलों में किए गए सुधार और जेलों की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत ने मेहमानों का आभार व्यक्त करते हुए पेट्रोल पंप के संचालन और गतिविधियों को लेकर विस्तार से जानकारी दी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!