पंचायत चुनाव सितंबर माह में होंगे अफवाह पर ध्यान न दे: सीएम

Edited By Isha, Updated: 12 Aug, 2022 09:47 AM

panchayat elections will be held in the month of september

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगस्त के इसी सप्ताह में  पंचायत चुनाव की तारीख का ऐलान किया जाएगा। सरकार चुनाव करवाने को तैयार है और सभी जिलों में चुनावों की तैयारी पुरी हो गई है। उऩ्होंने कहा कि पंचायत चुनाव सितंबर माह में होंगे इ

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगस्त के इसी सप्ताह में  पंचायत चुनाव की तारीख का ऐलान किया जाएगा। सरकार चुनाव करवाने को तैयार है और सभी जिलों में चुनावों की तैयारी पुरी हो गई है। उऩ्होंने कहा कि पंचायत चुनाव सितंबर माह में होंगे इस अफवाह पर ध्यान न दें। सीएम ने कहा कि  कोर्ट का लंबा प्रोसीजर चलता रहेगा इसिलए चुनाव टालने की कोई उम्मीद नहीं है। गौर रहे कि  इस बार हरियाणा में 23 ग्राम पंचायतें अधिक होंगी। पिछली बार कुल 6205 ग्राम पंचायतें थीं, जिनकी संख्या बढ़कर अब 6228 हो गई है।

हालांकि, अभी तक सिसाय, बास को नगर पालिका से दोबारा से ग्राम पंचायत बनाने और हेली मंडी और पटौदी को नगर पालिका से नगर परिषद बनाने के लिए आसपास के 10 गांवों में इसमें शामिल करने का प्रस्ताव है। जल्द ही इनको लेकर भी फैसला होना है। मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक हरियाणा में इस बार 71741 पदों पर चुनाव होने हैं। इनमें 6228 सरपंच, 62022 पंच, ब्लाक समिति के 30380 और जिला परिषद के 411 पदों पर चुनाव होना है। 

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!