अवैध पटाखों को नष्ट करने के दौरान सिवानी में हुआ भयंकर ब्लास्ट, एक की मौत, 8 घायल

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 23 Nov, 2022 07:52 PM

one died and 8 injured in blast during destroying illegal firecrackers

हादसे में एक नगरपालिका कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गई, जबक तहसीलदार सहित करीब 8 लोग घायल हो गए हैं।

सिवानी(गुलशन): भिवानी जिले के सिवानी नगर पालिका इलाके में अवैध पटाखों को नष्ट करने के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। पटाखों में अचानक ब्लास्ट हो गया, जिससे दो ट्रैक्टर-ट्रालियों के परखच्चे उड़ गए। हादसे में एक नगरपालिका कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गई, जबक तहसीलदार सहित करीब 8 लोग घायल हो गए हैं। मौक पर मौजूद फायर बिग्रेड की गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया गया। एबुंलेंस से घायलों को नजदीक के प्राईवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। एसडीएम सुरेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा किया। 

 

PunjabKesari

 

गड्ढे में पटाखे डालने के दौरान हुआ हादसा, वाहनों के उड़े परखच्चे

 

जानकारी के अनुसार सिवानी प्रशासन पिछले दिनों अवैध पटाखा फैक्ट्री से जब्त पटाखों को नष्ट करने के लिए अपने अमले के साथ बुधवार शाम को रूपाणा रोड़ स्थित उसी फैक्ट्री में पहुंचा था। पटाखे पुलिस स्टेशन से नगरपालिका के ट्रैक्टरों में ले जाए गए। इस दौरान तहसीदार रमेश चंद्र सहित पुलिस बल, फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां भी मौके पर मौजूद थी। जेसीबी से गड्डा खोदकर पटाखे डाले ही जा रहे थे कि अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भयानक था कि एक कर्मचारी की मौके पर मौत हो गई। यही नहीं करीब 8 लोग ब्लास्ट की चपेट में आने से घायल भी हुए हैं। इसी के साथ धमाके के कारण आसपास खड़े ट्रैक्टरों के परखच्चे उड़ गए। यही नहीं मौके पर खड़ी तहसीलदार की गाड़ी, जेसीबी और थाना प्रभारी की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई है। हादसा के प्रभाव का अदांजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ट्रैक्टर के टुक़ड़े कई मीटर में दायरे तक बिखर गए।

 

PunjabKesari

 

पुलिस की छापेमारी में पकड़े गए थे लाखों के पटाखे

 

बता दें कि पिछले दिनों सिवानी प्रशासन ने अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान लाखों रूपए के पटाखे बरामद किए थे। पटाखा फैक्ट्री संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जो फिलहाल जेल में ही बंद है। 

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!