नायब तहसीलदारों को भी सरकारी गाड़ी देगी मनोहर सरकार

Edited By Shivam, Updated: 09 Jun, 2018 08:11 PM

manohar government will give government car to naib tehsildars

सरकारी की योजनाओं के क्रियान्वयन से लेकर फील्ड में जमीन से जुड़े मामलों के समाधान के लिए दिन-रात एक करने वाले नायब तहसीलदारों को प्रदेश सरकार सरकारी गाड़ी सौगात देने जा रही है। उनकी कार्यकुशलता को बढ़ाने तथा..

चंडीगढ़(धरणी): सरकारी की योजनाओं के क्रियान्वयन से लेकर फील्ड में जमीन से जुड़े मामलों के समाधान के लिए दिन-रात एक करने वाले नायब तहसीलदारों को प्रदेश सरकार सरकारी गाड़ी सौगात देने जा रही है। उनकी कार्यकुशलता को बढ़ाने तथा सरकारी कामों को तेजी से निपटाने के मकसद से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उन्हें गाड़ी मुहैया कराने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश में प्रशासनिक व्यवस्था बेहतर तरीके से काम करे और आमजन के काम में किसी प्रकार की देरी न हो, इसके लिए भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। वर्तमान प्रयास में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में सभी नायब तहसीलदारों को सरकारी गाड़ी देने का निर्णय लिया है, ताकि वह अपनी जिम्मेदारी बेहतर तरीके से निभा सकें।

सरकार की मंशा नायब तहसीलदार स्तर पर कामों की अधिकता विशेषकर आमजन से जुडे फील्ड के कामों का समय पर निष्पादन सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। वर्तमान में फील्ड में किसी को कब्जा दिलवाना, गिरदावरी ठीक करवाना, तक्सीम के केस जमीन खाते, नक्शा ख बनाने, कोर्ट के निर्देश पर जमीन अटैच, बिक्री कराने, सरकारी जमीन की बोली कराने जैसे कामों में समय की बचत होगी।

 कभी-कभी अलग-अलग स्थान पर लगने वाले जाम, प्रदर्शन, धरने पर समय से पहुंचने, प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे अभियान मसलन खुले में शौच से मुक्त अभियान एवं ग्रामीण क्षेत्रों पर केंद्रित अभियान में उनका प्रभावी योगदान सुनिश्चित हो पाएगा।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि ई स्टैंप रजिस्ट्रेशन प्रणाली, जाति प्रमाणपत्र, रिहायशी प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र, इंतकाल और फर्द से लेकर विभिन्न आनलाइन सेवाओं के प्रयोग से आमजन को बड़ी राहत मिली है। लंबे समय से नायब तहसीलदारों को वाहन देने की मांग उठ रही थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संज्ञान में जब यह मामला आया तो उन्होंने तत्काल इस पर कदम उठाने के निर्देश दिए और अब शीघ्र ही सभी नायब तहसीलदारों को गाड़ी उपलब्ध करवाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!