कुरुक्षेत्र की धरती से गरजे नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने कहा - इससे ज्यादा भ्रष्ट सरकार कभी आयी नहीं

Edited By Vivek Rai, Updated: 13 Mar, 2022 06:10 PM

kkr hooda said  there has never been a more corrupt government than this

कुरुक्षेत्र में कांग्रेस पार्टी की ओर से ‘विपक्ष आपके समक्ष’ के चौथे कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि धर्मक्षेत्र में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में हम...

कुरुक्षेत्र(रणदीप): कुरुक्षेत्र में कांग्रेस पार्टी की ओर से ‘विपक्ष आपके समक्ष’ के चौथे कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि धर्मक्षेत्र में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में हम संकल्प लेने भी आये हैं और संकल्प दिलाने भी आये हैं। उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा भ्रष्ट सरकार हरियाणा में कभी नहीं आई। हरियाणा में आज हर वर्ग परेशानी में है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जीटी रोड से बनी इस सरकार को उखाड़ने का आंदोलन शुरु कर दें। उन्होंने कहा कि स्वार्थ में बीजेपी और जेजेपी ने लूट मचा रखी है। सड़कों की खराब हालत बताते हुए कहा कि सड़क में गढ्ढे नहीं गढ्ढों में सड़क है। उन्होंने बताया कि उनसे हरियाणा का किसान, मजदूर, गरीब, दलित, व्यापारी, कर्मचारी हर वर्ग मिला और वो सोचते थे कि कोई न कोई तो इस सरकार से संतुष्ट होगा। लेकिन बताया कि आज हर वर्ग हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार से विमुख दिखाई दे रहा है। आज पूरे देश में हरियाणा बेरोज़गारी, महंगाई, भ्रष्टाचार में नंबर 1 पर है। एचपीएससी, एचएसएससी में नौकरियां परचून की दुकान की तरह बिक रही हैं। 4 साल से यहां सेना में भर्ती नहीं हो रही है। तेज़ी से बढ़ती महंगाई का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि आम गृहणी का घर चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि जिस धारणा से गुरु तेगबहादुर जी ने बलिदान दिया आज उसी भावना से देश बचाने के लिये हम सभी को संघर्ष करना पड़ेगा। आज प्रजातंत्र खतरे में है। सभी को एक होकर लड़ाई लड़नी होगी।

अपनी सरकार के समय किये गए कामों को बताते हुए हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार में 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लाट दिये। पूरे हिंदुस्तान में सबसे सस्ता डीजल किसान को मिलता था। खाद पर कोई टैक्स नहीं था। लेकिन आज खाद, पोटाश ब्लैक में बिक रही है। हमने दादूपुर नलवी नहर बनाई। हरियाणा में देश की पहली ऐसी सरकार है जिसने खुदी हुई नहर को पाट दिया। गरीबों की दाल-रोटी योजना बंद कर दी, 100-100 गज प्लाट योजना बंद कर दी। इतना ही नहीं, एसवाईएल पर बजट में कोई चर्चा नहीं की, कोई प्रावधान नहीं किया।

प्रजापति वर्ग, ब्राह्मण वर्ग को अपनी सरकार में दिए गए अधिकारों का जिक्र करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि गरीब वर्ग समेत हर वर्ग के हित में उनकी सरकार ने जो अधिकार दिए उन्हें मौजूदा सरकार ने ख़त्म कर दिया। उनकी सरकार के समय 2014 तक प्रदेश पर जो कर्ज 70 हजार करोड़ था वो अब करीब सात साल में बढ़कर ढाई लाख करोड़ हो गया। उन्होंने कहा कि स्कूल है तो मास्टर नहीं, दफ्तर में कर्मचारी नहीं, अस्पताल में डॉक्टर नहीं, अस्पताल है तो बिल्डिंग नहीं, कुछ मांगो तो सरकार कहती है खजाना नहीं ।

उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री की मीटिंग में वो भी गए थे और कुरुक्षेत्र में गुरु तेगबहादुर जी के नाम से सरकारी मेडिकल कॉलेज बनवाने की मांग रखी थी। इसी प्रकार अनाज मंडी में सफाई करना सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन अब पीपली से पानीपत तक एक ही आदमी को ठेका दे दिया गया। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उनकी सरकार के समय स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज, अस्पताल, सड़कें, बिजली के प्लांट बनवाने समेत गरीबों के हित में अनेकों काम किये गए। हुड्डा ने चुनौती दी कि इस सरकार ने विकास का कोई एक काम किया हो तो बता दे। उल्टा शराब के ठेके खोल दिये। शराब पीने की उम्र घटा दी। धान खरीद घोटाला, शराब घोटाला, खनन घोटाला अंजाम दे डाला और जांच के नाम पर लीपा-पोती कर रही है।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा कल कुरुक्षेत्र में आकर लोगों से मिले। उन्होंने प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए बताया कि अमीश गुप्ता नाम के व्यक्ति ने दिसंबर 2019 में गीता जयंती कार्यक्रम में सबके खाने का इंतजाम किया था। उनका 12 लाख से ज्यादा का बकाया बिल इस सरकार ने जब नहीं दिया तो मजबूरन उनको इच्छामृत्यु की मांग करनी पड़ी। इसी प्रकार कुरुक्षेत्र जिले की परेशान जनता कई परेशान व्यापारी भी मिले जो बता रहे थे ये सरकार उनका बकाया बिल नहीं दे रही है। उन्होंने सवाल किया कि आखिर सारा पैसा गया कहाँ? इस दौरान विभिन्न वर्गों जिसमें – प्रजापति समाज, ब्राह्मण समाज, जांगड़ा समाज, कच्चे-पक्के कर्मचारी वर्ग, पिछड़ा वर्ग, दलित वर्ग, छोटे दुकानदार, व्यापारी, आढ़ती, रेहड़ी-पटरी वाले, सड़क, सीवर, पानी की समस्या लेकर पहुंचे स्थानीय नागरिकों ने इलाके से जुड़ी समस्याएं बताई और ज्ञापन सौंपा। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सभी से मिलकर आश्वासन दिया कि विपक्ष विधानसभा में सभी समस्याओं को उठाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वो जहाँ भी जाते हैं वहां लोग परेशान दिखाई देते हैं जिससे स्पष्ट है कि प्रदेश में समस्याओं का अम्बार लगा हुआ है।

इस दौरान पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि इस पूरे क्षेत्र से मौजूदा बीजेपी-जेजेपी सरकार को सत्ता से बाहर करके ही दम लेंगे और हरियाणा में अगली सरकार भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में बनेगी।

वहीं बड़ी संख्या में मौजूद जनसैलाब को देखकर गदगद सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कुरुक्षेत्र में ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम नहीं मेला दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि आपकी मौजूदगी से हमारा हौसला बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया। ये सरकार भ्रष्टाचार की नींव पर बनी है। हरियाणा प्रदेश को इस सरकार ने बेरोजगारी, महंगाई, किसान के अपमान, किसान के तिरस्कार, गरीब के शोषण में, भ्रष्टाचार में नंबर 1 पर पहुंचा दिया। गरीबों के हित की सारी योजनाएं बंद कर दी। आज हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई, अपराध में देश में नंबर 1 पर पहुंच गया है। ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम में अब हरियाणा की जनविरोधी सरकार को सत्ता से बाहर करने का संघर्ष होगा।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि चुनाव में डेढ़ से दो साल का समय बाकी है। हरियाणा की राजनीति को दिशा देने के लिये जनता ने विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम को संकल्प रैली का रूप देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि जब महामारी, किसान आंदोलन का समय था उस समय भी ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के जरिये हर वर्ग की आवाज उठायी और हर वर्ग की लड़ाई लड़ी गई। सड़क से लेकर संसद तक किसान आंदोलन का साथ दिया, समर्थन दिया। 10 साल की हुड्डा सरकार में प्रदेश में विकास का पहिया दौड़ा। 12 सरकारी यूनिवर्सिटी, 14 प्राईवेट यूनिवर्सिटी, स्कूल-कॉलेज, अस्पताल, IMT, IIM, IIT, IIIT, राष्ट्रीय महत्व के कई संस्थान, नयी रेल लाइन, सड़कें, मेट्रो, पॉवर प्लांट बने।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कोरोना के समय जब सारा देश बंद था तब शराब के ठेके खुले थे। हरियाणा के लोग भाजपा सरकार को दोबारा बनाना नहीं चाहते थे। खट्टर सरकार के 12 मंत्री चुनाव में उतरे थे, लोगों ने धराशायी कर दिया और सत्ता से बाहर कर दिया। भ्रष्टाचार की छूट हो और प्रदेश में लूट हो इसके लिये जेजेपी ने भाजपा को समर्थन दिया।

उन्होंने जेजेपी के चुनाव निशान चाबी पर हमला करते हुए कहा कि इनका ताला चाईनीज है। जेजेपी ने हरियाणा की जनता के विश्वास को बेचने का काम किया। हरियाणा में बदलाव होगा, ऐसी जनविरोधी सरकार जायेगी, लोगों के विश्वास को बेचने वालों का भी हिसाब-किताब होगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!