स्पीकर से मिलने पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, सियासी हलचल हुई तेज

Edited By Saurabh Pal, Updated: 26 Jul, 2024 03:02 PM

former deputy cm dushyant chautala reached to meet the speaker

जेजेपी नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता से मुलाकात करने उनके निवास पर पहुंचे हैं। स्पीकर से पूर्व डिप्टी सीएम की यह मुलाकात चर्चा का विषय बन गई है। मुलाकात जेजेपी के तीन विधायकों की सदस्यता मामले से जोड़कर...

चंडीगढ़ः जेजेपी नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता से मुलाकात करने उनके निवास पर पहुंचे हैं। उनके साथ जेजेपी महासचिव दिग्विजय चौटाला भी मौजूद हैं। स्पीकर से पूर्व डिप्टी सीएम की यह मुलाकात चर्चा का विषय बन गई है। मुलाकात जेजेपी के तीन विधायकों की सदस्यता मामले से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल जेजेपी की तरफ से 3 विधायकों की सदस्यता रद्द करने के लिए याचिका दायर की गई है। 

PunjabKesari

याचिका में नरवाना के विधायक रामनिवास और बरवाला के विधायक जोगी राम सिहाग की विधान सभा सदस्यता रद्द करने की मांग की गई है। जजपा ने दोनों विधायकों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने तथा भाजपा को समर्थन देने का आरोप लगाया है। 

हालांकि याचिका हरियाणा विधान सभा (दल-बदल के आधार पर सदस्यों की अयोग्यता) नियम 1986 के नियम 6 की अपेक्षा पर खरा नहीं उतरती। इसके बावजूद विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सर्वोच्च न्यायालय के एक निर्णय के आधार पर याचिका पर सुनवाई करने का निर्णय लिया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवंCut Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!