निगम की टीमों ने छापेमारी कर 22 दुकानदारों के काटे चालान, 37500 रुपये वसूला

Edited By Isha, Updated: 05 Aug, 2022 03:52 PM

corporation teams raided 22 shopkeepers  invoices recovered rs 37500

सिंगल यूज प्लास्टिक बेचने वालों पर नगर निगम ने शिकंजा कसा हुआ है। बुधवार को निगम ने दोनों जोन में विभिन्न बाजारों में छापेमारी करते हुए 22 दुकानदारों के चालान किए। बड़ी कार्रवाई कांसापुर रोड ‌‌स्थित एक करियाना दुकानदार पर की गई। छापेमा

यमुनानगर: सिंगल यूज प्लास्टिक बेचने वालों पर नगर निगम ने शिकंजा कसा हुआ है। बुधवार को निगम ने दोनों जोन में विभिन्न बाजारों में छापेमारी करते हुए 22 दुकानदारों के चालान किए। बड़ी कार्रवाई कांसापुर रोड ‌‌स्थित एक करियाना दुकानदार पर की गई। छापेमारी के दौरान यहां से भारी मात्रा में सिंगल यूज प्लास्टिक, डिस्पोजल व पॉलिथीन बरामद की गई। जिस पर उसका 20 हजार रुपये का चालान किया गया। दोनों जोन में निगम की टीम द्वारा दुकानदारों से 37500 रुपये की चालान राशि वसूली गई।

बता दें कि एक जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल, भंडारण और बिक्री पर पूर्णत: रोक लगा दी गई है। प्रतिबंध के बावजूद फिर भी यदि कोई इसे बेच रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने को निगमायुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर यमुनानगर जोन में सीएसआई सुरेंद्र चोपड़ा व जगाधरी जोन में सीएसआई हरजीत के नेतृत्व में टीमें बनाई गई है। यमुनानगर जोन में सीएसआई सुरेंद्र चोपड़ा एसआई गोविंद शर्मा, एसआई बिट्टू, एएसआई सुमित बैंस, एएसआई कृष्ण राणा, अमर सिंह, राकेश व होमगार्ड के जवानों की टीम ने कांसापुर रोड व ससौली रोड पर छापेमारी की।

सबसे पहले टीम कांसापुर रोड पर पहुंची। यहां एक करियाना दुकान पर छापेमारी की गई। छापेमारी में यहां भारी मात्रा में सिंगल यूज प्लास्टिक जैसे प्लास्टिक के चम्मच, डोने, गिलास, प्लेट, थर्माकोल का सामान व पॉलिथीन बरामद की गई। जिस पर दुकानदार का 20 हजार रुपये का चालान किया गया। इसके अलावा कांसापुर रोड व ससौली रोड पर 10 अन्य दुकानदारों के पास से सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद की गई। इन दुकानदारों के चालान कर पांच हजार रुपये के चालान किए गए।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!