हिसार : नशा तस्करों के घरों पर चला बुल्डोजर, भारी पुलिस बल की मौजूदगी में गिराए अवैध निर्माण(VIDEO)

Edited By Manisha rana, Updated: 22 Sep, 2022 04:31 PM

हिसार में नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने नशा तस्करों द्वारा अवैध रूप से खरीदी गई प्रॉपर्टी तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी ...

हिसार (विनोद) : हिसार में नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने नशा तस्करों द्वारा अवैध रूप से खरीदी गई प्रॉपर्टी तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी है ऐसा आर के विकास नगर में पुलिस ने अवैध जमीन पर कब्जा करके घर बनाने पर उन्हें तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। इससे पहले जींद में पुलिस ने नशा तस्करों द्वारा अवैध संपत्ति को तोड़ने की कार्रवाई की है। 

PunjabKesari

बता दें कि हिसार मंडल के आईजी राकेश कुमार आर्य ने 52 अपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों को चिन्हित किया गया है। जिन पर हत्या, हत्या प्रयास, लूट-डकैती अथवा ड्रग तस्करी के संबंध में दर्जनों अभियोग दर्ज है। ऐसे लोगों की पुश्तैनी अथवा खरीदी हुई संपत्ति का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। ऐसे में लोगों द्वारा अवैध रूप से कमाई गई संपत्ति के साथ-साथ उनकी बेनामी संपत्ति का भी ब्यौरा लगातार जुटाया जा रहा है। हिसार जिले के अपराधिक पृष्ठभूमि के 18 हांसी के 13 जिला जींद में 8 सरसा में 11 फतेहाबाद में 4 लोग पुलिस के रडार पर है। जिनकी लगातार कुंडली कंगाली जा रही है। वहीं आईजी मंडल ने लोगों से भी अपील की है कि अगर किसी आपराधिक तत्व द्वारा उनकी सम्पति पर अथवा उनके संज्ञान में किसी और की सम्पति पर कब्जा बारे सूचना है तो अपने जिले के पुलिस अधीक्षक से सीधे मिलकर इस बारे में सूचना दे सकते है। सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा।

PunjabKesari


वहीं डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि कुलदीप पुत्र सतबीर सिंह एडीपीएस के तहत नशा तस्करी करता था। एडीपीएस के तहत कुलदीप पर सात से आठ मामले दर्ज है और दूसरी कविता उर्फ़ काली जिस पर एडीपीएस के तहत 14 मामले दर्ज है। इस एरिया में चिट्टा व स्मैक बेचने का काम करते थे। इन्होंने सिविल अस्पताल की जमीन पर अवैध मकान बना लिया था और अवैध रूप से प्रॉपर्टी इकट्ठी करके काफी प्रॉपर्टी इकट्ठी की हुई थी। डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि अवैध कब्ज़ा हटाने के लिए इनको सिविल अस्पताल की तरफ से नोटिस भी जारी किया गया था। नोटिस के तहत आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हिसार के तहसीलदार हरकेश गुप्ता ने बताया कि हमें प्रशासन के द्वारा दो मकान गिराने का नोटिस मिला था। जो कि अवैध मकान है। इन पर एनडीपीएस के तहत मामले दर्ज है। जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है। यह जमीन सिविल अस्पताल की है। उन्होंने बताया कि इन मकानों को खाली करवा दिया गया है और शांतिपूर्वक तरीके से कार्रवाई जारी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!