प्रदेश में किया जाए शीघ्र ही पिछड़े वर्ग आयोग का गठन : अशोक अरोड़ा

Edited By Isha, Updated: 07 Jun, 2022 09:39 AM

backward classes commission should be constituted in the state soon ashok arora

हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक अरोड़ा ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश में शीघ्र ही पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन करके जातिगत जनगणना करवाई जाए। उन्होने प्रदेश सरकार को पिछड़ा वर्ग विरोधी बताते हुए कहा कि समय पर आयोग का गठन न किए...

कुरुक्षेत्र : हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक अरोड़ा ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश में शीघ्र ही पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन करके जातिगत जनगणना करवाई जाए। उन्होने प्रदेश सरकार को पिछड़ा वर्ग विरोधी बताते हुए कहा कि समय पर आयोग का गठन न किए जाने से ही ओबीसी को स्थानीय निकाय व पंचायत चुनाव में उनके आरक्षण के अधिकार से वंचित रहना पड़ा है। अरोड़ा ने प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार पर पिछड़ा वर्ग विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार ओबीसी के हकों पर डाका डाल रही है। उन्होने मांग की कि प्रदेश में पिछड़ा आयोग का गठन करके शीघ्र ही जातिगत जनगणना करवाई जाए ताकि भविष्य में होने वाले पंचायत व स्थानीय निकाय के चुनाव में पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का लाभ मिल सके।

पिछड़े व अनुसूचित जाति वर्ग के साथ भेदभाव
पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार पिछड़े व अनुसूचित जाति वर्ग के साथ भेदभाव कर रही है। सरकारी नौकरियों का निजीकरण किया जा रहा है। निजी क्षेत्र की नौकरियों में आरक्षण का कोई प्रावधान नही है। उन्होने यह भी मांग की कि नीजि क्षेत्र में भी आरक्षण लागू किया जाए ताकि पिछड़े व अनुसूचित जाति वर्ग के युवाओं को इसका लाभ मिल सके।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!