सिर मुंडवा कर क्रमिक अनशन पर बैठे योग शिक्षक, जल्द नियुक्तियों की कर रहे मांग

Edited By Vivek Rai, Updated: 16 Jun, 2022 06:46 PM

yoga teachers shaved their heads for demanding appointments soon

अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे योग शिक्षकों और योग कोच ने मुंडन करवा कर करनाल जिला सचिवालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। सचिवालय पर धरना दे रहे योग शिक्षकों की मांग है कि सरकार को जल्द से जल्द उनकी नियुक्ति की जानी चाहिए।

करनाल: अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे योग शिक्षकों और योग कोच ने मुंडन करवा कर करनाल जिला सचिवालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। सचिवालय पर धरना दे रहे योग शिक्षकों की मांग है कि सरकार को जल्द से जल्द उनकी नियुक्ति की जानी चाहिए। यदि सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती तो जल्द ही बड़ा फैसला लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

जॉइनिंग की मांग लेकर क्रमिक अनशन पर डटे हैं योग शिक्षक

योग कोच नरेंद्र ने बताया कि जिन 280 योग शिक्षक और 5 युवकों की भर्ती की थी, उन्हें 2019 में हटा दिया गया है। साथ ही कहा गया कि आगे से उनकी सेवाएं आयुष विभाग में ली जाएगी। जब आयुष विभाग में उनकी भर्ती नहीं हुई तो वे हर विधानसभा के एमएलए, सांसद, मंत्री और मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं। लेकिन कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हुई। अब हमने क्रमिक अनशन शुरू किया है। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी जॉइनिंग नहीं होती, तब तक सचिवालय पर यह धरना लगातार जारी रहेगा।

योग आयोग पर भ्रष्टाचार का अड्डा होने के लग रहे आरोप

जिला सचिवालय पर धरना लगाकर प्रदर्शन कर रहे कुलदीप आर्य ने बताया कि हमारी नियुक्तियां खेल विभाग में की गई थी। तब खेल विभाग से आयुष विभाग में नियुक्ति करवाने के नाम पर हमें वहां से हटा दिया गया। जब हमारी कहीं सुनवाई नहीं हुई तो हमने सरकार तक अपनी बात को पहुंचाने के लिए मुंडन करवाया है। ताकि सरकार को कुछ शर्म आए और हमें जॉइनिंग दे दे। इस बात को लेकर हम मार्च 2020 में भी आंदोलन कर चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृह मंत्री अनिल विज दोनों ही आश्वासन देने के बाद हमारी मांग को पूरा नहीं कर पाए। दोनों ही नेता झूठे साबित हुए हैं। सरकार ने योग आयोग का गठन किया है। जोकि भ्रष्टाचार का बहुत बड़ा अड्डा है। हम इस बात को कहने के बाद खुद को डरा महसूस करेंगे। सरकार हम पर कोई भी एक्शन ले सकती है, पर यही सच्चाई है। अब हम इस बात को जन जन तक पहुंचाएंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!